Horoscope Today: शुक्रवार को इन 4 राशि वाले लोगों को मिलेगी शुभ सूचना, घर में हो सकता है 'लक्ष्मी' का आगमन
Advertisement

Horoscope Today: शुक्रवार को इन 4 राशि वाले लोगों को मिलेगी शुभ सूचना, घर में हो सकता है 'लक्ष्मी' का आगमन

Horoscope Today 27 May 2022, Aaj Ka Rashifal: मकर (Capricorn) राशि वाले कारोबारी अपने व्यवसाय का विस्तार करें. वहीं मीन (Pisces) राशि वाले लोगों को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है. वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है.

Horoscope Today: शुक्रवार को इन 4 राशि वाले लोगों को मिलेगी शुभ सूचना, घर में हो सकता है 'लक्ष्मी' का आगमन

Horoscope Today 27 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार का दिन कुछ राशियों के लिए कठिनाइयों से भरा होने वाला है. शुक्रवार को सिंह (Leo) राशि वाले युवाओं को अपने बड़ों से बहस नहीं करनी चाहिए. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों को किसी अपने से शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

मेष: मेष राशि के लोगों को ऑफिस के काम को पूरा करने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. अधीनस्थों के कामों पर पैनी निगाह रखें ताकि गड़बड़ी को रोका जा सके. खुदरा व्यापारियों को उधारी देने से बचना होगा क्योंकि वहां पर धन फंस सकता है. आज आपको केवल वसूली पर फोकस करना चाहिए. युवा ऑनलाइन कोर्स और पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स पढ़ सकते हैं. यह नोट्स की पढ़ाई ही परीक्षाओं के समय उनके काम आएगी. पारिवारिक सदस्य आपसे रूठ गए हैं तो उन्हें मनाने का काम करें, परिवार में किसी को रूठने नहीं देना चाहिए. बाहर का बना खाद्य पदार्थ यदि खाते हैं तो बिल्कुल न खाएं. बाहर का बना खाना पेट में गंभीर रोग दे सकता है. यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता है. यात्राओं के दौरान चोट लगने की संभावना है इसलिए यात्रा करते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

वृषभ: इस राशि के लोगों को उम्मीदों के अनुसार सफलता मिलने में संदेह है जिससे मन में निराशा के भाव उत्पन्न होंगे किंतु निराशा का भाव न आने दें, फिर से प्रयास करें. कारोबार में जी तोड़ मेहनत करने में कोई कसर न छोड़ें किंतु धीरज भी रखें, परिणाम तुरंत नहीं मिलते. ग्राहकों से कुछ बातों पर विवाद हो सकता है जिसे एवॉइड करिए. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है, उनका पढ़ाई में मन लगेगा और रोज की अपेक्षा अधिक तन्मयता से पढ़ेंगे. ससुराल पक्ष से कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना है, बधाई देने के लिए तैयार रहिए. सेहत के मामले में शारीरिक थकान जैसी स्थिति हो सकती है. काम अधिक है तो थोड़ा रेस्ट करने के बाद काम करें. कीमती वस्तु को संभाल कर रखें. चोरी की आशंका है. इस आशंका को देखते हुए रुपए पैसे और जेवरात आदि तिजोरी में लॉक करके रखें.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों का आज काम में कुछ कम मन लगेगा, फिर भी काम तो करना ही है. बॉस आपकी कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं. कारोबारी तात्कालिक घटनाओं को देखकर भविष्य की कल्पना बिल्कुल न करें, फर्नीचर के बड़े कारोबारी लाभ कमाने के लिए तैयार रहें. विद्यार्थी अध्यापक के बताए दिशा-निर्देश का पालन करते हुए पढ़ाई में अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ें. परिवार में सबको लेकर चलें. इसके लिए जरूरी है कि महत्वपूर्ण निर्णय लेने के पहले सबकी राय लेकर सहमति बना लें. काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. कहते हैं स्वास्थ्य है तो सब कुछ ठीक है, सेहत ठीक रहेगी तभी तो आप काम कर पाएंगे. सामाजिक क्षेत्र में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, मित्रों के सहयोग से आपके बिगड़े या रुके हुए काम बनने लगेंगे.

कर्क: संस्थान से आपको जो टारगेट दिया गया है, उसे पूरा करने के लिए लोगों से कॉल पर संपर्क बनाए रखें और सतत प्रयास करते रहें. कारोबारी जितना उत्साहित रहेंगे, उतना ही सफलताओं तक पहुंच पाएंगे. आप जिस व्यावसायिक समस्या से जूझ रहे हैं उसका निदान होगा. आलस युवाओं के शरीर के लिए घातक साबित होगा. युवा अवस्था में तो उन्हें अधिक से अधिक शारीरिक श्रम करना चाहिए. परिवार में यदि आर्थिक तंगी से बचना चाहते हैं तो आय बढ़ाने का प्रयास करने के साथ ही खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. शारीरिक दर्द से यदि आप काफी समय से परेशान थे तो अब उससे छुटकारा मिलेगा. कुछ पुराने रोग भी ठीक होंगे. धर्म-कर्म को बढ़ाने की जरूरत है, इससे आपको आत्मिक शांति मिलेगी और मानसिक ऊर्जा भी प्राप्त होगी.

सिंह: सिंह राशि के लोग बॉस की बातों को लेकर नाराज हो सकते हैं. युवाओं को अपने बड़ों से बहस नहीं करनी चाहिए, नौकरी में महत्वपूर्ण कार्य करने पड़ेंगे. व्यापारियों को आज मन मुताबिक लाभ मिलेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग की उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी अन्य शहर में जाकर पढ़ने की रूपरेखा बनेगी. अकेले रहने का अभ्यास करना होगा. परिवार में संतान की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त होगी जिससे पूरा परिवार ही खुशी से झूम उठेगा. नसों में खिंचाव और मांसपेशियों में दर्द रहेगा. कोई दर्द निवारक जेल या तेल लगा लें और फिर भी आराम न मिले तो डॉक्टर को दिखाएं. मित्रों से अपनी समस्याओं पर चर्चा करेंगे तो सकारात्मक सुझाव प्राप्त होंगे, मित्रों के सुझाव पर विचार कर अमल में लाएं.

कन्या: इस राशि के लोगों के ऑफिशियल संबंध उन्हें उन्नति की ओर ले जा सकते हैं. किसी सहकर्मी की जरूरत पर मदद करनी पड़ सकती है. रियल एस्टेट कारोबारियों को नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं जिससे उनका काम चलने लगेगा. कार्य पूरा होने पर आप अच्छा महसूस करेंगे. युवाओं को बिना सोचे समझे बातों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए. उसी बात को बढ़ावा दें जिससे आप सहमत हों. परिवार में संतान को लेकर तनावपूर्ण स्थिति रहेगी, चीजों को बहुत ही समझदारी के साथ सुलझाने की कोशिश करें. कमर के दर्द को लेकर आप परेशान रहेंगे, इसमें फिजियोथेरेपी से आराम मिलेगा. किसी अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट से मिलना ठीक रहेगा. समाज में नकारात्मक लोगों की कोई कमी नहीं है, ऐसी विचारधारा के लोग आपके दिमाग में जहर घोलने का काम करेंगे किंतु आपको प्रभावित नहीं होना है.

तुला: तुला राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से व्यापार में लाभ मिलेगा. किसी अपने से शुभ सूचना भी मिलने की संभावना है. कारोबारियों का काम न बनने पर मानसिक दबाव बना रहेगा. ऑनलाइन बिजनेस वाले लाभ कमा सकेंगे. प्लास्टिक के व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा. युवाओं के लिए मातृभाषा के अलावा कोई नई भाषा सीखने का यही उचित समय है. लैंग्वेज क्लास जॉइन करनी चाहिए. परिवार में एक दूसरे से व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, परिवार के लिए तो यह बहुत ही अच्छी बात है. खांसी की समस्या का सामना करना पड़ेगा. लस्सी, आइसक्रीम, कुल्फी आदि ठंडी चीजों से परहेज करना चाहिए. भूमि से संबंधित जो मामले लंबे समय से फंसे हुए हैं, वे अब बनते हुए नजर आएंगे जिससे तनाव दूर होगा.  

वृश्चिक: इस राशि के बैंकों से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. अहंकार को कार्य के बीच में बिल्कुल न लाएं. कारोबारी अपने कामों को पूरा करने के लिए प्रयासों में कोई कमी न करें. प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी. युवाओं को अधिक परिश्रम करने के बाद ही संतोषजनक फल मिलेगा इसलिए पूरी मेहनत से अपने लक्ष्य की पूर्ति में लगे रहें. मां का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. सेहत के मामले में उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें और उनके स्वास्थ्य की चिंता करें. आपका स्वास्थ्य किसी गंभीर रोग से नहीं बल्कि सामान्य रोगों से भी बिगड़ सकता है. पड़ोसी हैं तो उनसे व्यवहार बनाकर रखें, कोई मुश्किल होने पर सबसे पहले पड़ोसी ही काम आता है.

धनु: धनु राशि के लोग आज अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने वाले हैं. काम अधिक होने पर व्यस्त तो रहना ही होगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों का टारगेट पूरा होगा. टेलीकम्युनिकेशन के कारोबार से जुड़े लोग आज अच्छी कमाई कर सकते हैं. हो सकता है किसी चीज का बल्क में ऑर्डर आ जाए और आपको लाभ मिले. युवा वर्ग अपनों के मार्गदर्शन से आगे बढ़ पाएंगे. अपनों के बताए रास्ते पर चलना होगा. विद्यार्थी शिक्षा के प्रति गंभीर रहेंगे. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, आपको समभाव रखना चाहिए. न किसी का पक्ष लेना है और न ही विरोध करना है. पित्त प्रधान रोगी आज सचेत रहें. खाने पीने में ऐसी चीजें बिल्कुल न लें जो पित्त बढ़ाने का काम करती हैं, पानी खूब पिएं.धार्मिक यात्रा का विचार बन सकता है, कभी-कभी तीर्थ यात्रा करना चाहिए इससे मन भी बहलता है और प्रभु का स्मरण भी हो जाता है.

मकर: इस राशि के जो लोग रिसर्च कार्यों से जुड़े हैं, उन्हें अपने इस कार्य से लाभ मिलने की संभावना है. रुके हुए कार्य आज से शुरू कर सकते हैं. कारोबारी अपने व्यवसाय का विस्तार करें. व्यापार में अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं, भूमि में निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग असफलता को देखकर निराश न हों. स्वामी विवेकानंद ने कहा था असफलता यह सिद्ध करती है कि प्रयास पूरे मन से नहीं किया गया, फिर से प्रयास कीजिए. आपके सामने कई मुश्किलें खड़ी हैं तो भी परेशान न हों, अपनों का साथ सभी मुश्किलों से बाहर ले आएगा. आज आपको पेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बासी खाना बिल्कुल भी न खाएं. किसी बात को लेकर कई दिनों से प्लानिंग बन रही हो तो अब और इंतजार न करें बल्कि उसे आज ही स्टार्ट कर दें.

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों का आज का दिन ऑफिस में सामान्य जाएगा. करियर के प्रति फोकस कुछ अधिक रहेगा, गलतियों से बचना होगा. खुदरा व्यापारियों के पास ऑर्डर तो आएंगे किंतु किन्हीं कारणों से सामान की आपूर्ति न कर पाने से आप परेशान रहेंगे. युवा वर्ग कहीं पर भी सोच समझ कर ही बोलें, अपनी कमी को दूर कर अच्छा करने की कोशिश करें. मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें. उनके पास बैठकर उनके हालचाल लें और उनकी जरूरत पूछकर उसे पूरा करें. गर्भवती महिलाएं सेहत को लेकर सजग रहें. अचानक हेल्थ में गिरावट आने की आशंका है. डॉक्टर के बताए निर्देश का पालन करें. यदि कोई आपका बुरा करता है तो भी नाराज न हों, ऊपर वाला सब देखता रहता है और समय आने पर दंड भी देता है.

मीन: ऑफिस हो या बाहर, आपको दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है. जरूरत होने पर किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. व्यापारी अपने नाम पर आंच न आने दें. क्रोध में आकर आपका नुकसान न हो जाए, इस बात को लेकर सजग रहें. प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है. अपनी तपस्या में कोई कमी न करें और इसी तरह जारी रखें. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानियां हो सकती हैं. एकल परिवार की अपनी तरह की परेशानियां होती हैं और खुद ही सुलझानी पड़ती हैं. स्वास्थ्य ठीक न हो तो काम का प्रेशर न लें बल्कि कुछ रेस्ट कर लें.

Trending news