Vastu Tips: आर्थिक तंगी और घरेलू कलह से परेशान हैं? आज ही कर लें ये एक आसान उपाय, कृपा बरसा देंगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Vastu Tips: आर्थिक तंगी और घरेलू कलह से परेशान हैं? आज ही कर लें ये एक आसान उपाय, कृपा बरसा देंगी मां लक्ष्मी

How To Please Maa Lakshmi: अगर आप आर्थिक तंगी या घरेलू कलह से परेशान चल रहे हैं तो आपको मां लक्ष्मी को मनाने की जरूरत है. आज हम मां लक्ष्मी को प्रसन्न का आसान उपाय आपको बताते हैं.

Vastu Tips: आर्थिक तंगी और घरेलू कलह से परेशान हैं? आज ही कर लें ये एक आसान उपाय, कृपा बरसा देंगी मां लक्ष्मी

Vastu Tips: दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा, जो नहीं चाहेगा कि उसका घर धन-दौलत से भरा रहे. वह सेहतमंद रहे और परिवार में सुख-शांति का माहौल बने. लेकिन सबकी यह चाहत अक्सर पूरी नहीं हो पाती. अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपकी यह प्रार्थना स्वीकार कर लें तो आज हम उन्हें प्रसन्न का एक आसान उपाय बताते हैं. इस उपाय से आपका घर खुशहाल होते देर नहीं लगेगी.

घर के मुख्य द्वार पर बनाएं मां लक्ष्मी के शुभ चरण चिह्न

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपके घर में स्थाई रूप से बसेरा बनाकर रहें तो आपको अपने पर मां लक्ष्मी जी के शुभ चरण चिन्ह (Auspicious feet of Maa Lakshmi) बनाने चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है और उनकी कृपा हमेशा परिवार पर बनी रहती है. इससे परिवार में आपसी कलह भी दूर होती है और नकारात्मक शक्तियां दूर भाग जाती हैं. 

सकारात्मक ऊर्जा का घर में बढ़ता है प्रवाह

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेन गेट पर मां लक्ष्मी के शुभ चरण चिह्न लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. इससे घर में धन-संपदा की कोई कमी नहीं रहती. मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) के चरण चिह्न को दरवाजे के नीचे लगाना सबसे शुभ माना जाता है. इससे वे काफी प्रसन्न होती हैं और परिवार के लोगों में खुशहाली बढ़ती है. आप चाहें तो मां लक्ष्मी के साथ ही धन के देवता कुबेर के शुभ चरण चिन्ह भी मेन गेट पर लगा सकते हैं. 

मेन गेट की नियमित रूप से करते रहें सफाई

आपको मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) से जुड़े इस उपाय को करने के साथ ही यह भी ध्यान रखने की जरूरत होती है कि मेन गेट की नियमित रूप से ग्रीसिंग और ऑयलिंग करते रहना चाहिए, जिससे उसमें से किसी तरह की आवाज न आए. ऐसा करने पर घर में आपसी तनाव का माहौल बन सकता है. साथ ही मुख्य द्वार की रोजाना नियमित सफाई होनी चाहिए, जिससे सकारात्मक ऊर्जा के घर में प्रवेश का मार्ग सुलभ बना रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news