ये ग्रह बनते हैं पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण, इन उपायों से रहेगा मधुर संबंध
Advertisement
trendingNow11078943

ये ग्रह बनते हैं पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण, इन उपायों से रहेगा मधुर संबंध

ज्योतिष के अनुसार पति-पत्नी का आपसी तालमेल ग्रहों के कारण बनते या बिगड़ते हैं. ग्रह-नक्षत्र की दशा ही पति-पत्नी के संबंध को मधुर बनाते हैं. पति पत्नी के झगड़े को शांत करने के लिए ज्योतिष के कुछ उपाय कारगर हैं.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: पति-पत्नी का रिश्ता बेहद पवित्र माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पति-पत्नी का आपसी तालमेल ग्रहों के कारण बनते या बिगड़ते हैं. दोनों के ग्रह-नक्षत्र की दशा ही पति-पत्नी के संबंध को मधुर बनाते हैं. पति का वैवाहिक शुक्र ग्रह निर्धारित करता है. जबकि पत्नी के वैवाहिक जीवन के लिए बृहस्पति ग्रह जिम्मेदार होता है. ऐसे में जानते हैं कि पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह क्या है और किन उपायों को करने से यह ठीक हो सकता है. 

  1. पति-पत्नी के बीच रहता है मधुर संबंध
  2. पारिवारिक झगड़े होते हैं शांत
  3. इन ग्रहों के कारण आती हैं परेशानियां

इन ग्रहों को कारण होता है पति पत्नी के झगड़े

ज्योतिष के मुताबिक शुक्र और बृहस्पति वैवाहिक जीवन पर असर डालते हैं. साथ ही शनि, सूर्य, मंगल, राहु और केतु कारण ये समस्याएं और भी बढ़ जाती हैं. जबकि चंद्रमा, बुध और बृहस्पति वैवाहिक जीवन की समस्याओं को कम करते हैं. 

अगर धन के कारण होता है विवाद तो क्या करें? 

घर के पूजा स्थान पर राम दरबार की स्थापना करें. इसके बाद उनके सामने रोजाना घी का दीपक जलाएं. पति-पत्नी नियमित रूप से शुक्रवार के दिन सफेद मिठाई का दान करें. 

ससुराल की बातों पर होता है विवाद तो क्या करें? 

मंगल की वजह से ससुराल की बातों को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता है. ऐसे में मंगलवार के दिन हलवा बनाकर हनुमानजी को भोग लगाएं. इसके अलावा हनुमान अष्टक का पाठ करें.

नशे के कारण हो विवाद तो क्या करें? 

रोजाना सुबह उठकर सूर्य को जल दें. गायत्री मंत्र का रोजाना 108 बार जाप करें. शनिवार के दिन पीपल के नीचें सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news