Jaya Kishori Quotes: प्यार क्या है? जया किशोरी ने कान्हा और गोपियों के उदाहरण से समझाया
Advertisement

Jaya Kishori Quotes: प्यार क्या है? जया किशोरी ने कान्हा और गोपियों के उदाहरण से समझाया

Jaya Kishori Motivational Quotes: जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया कि सच्चा रिश्ता क्या होता है? इसके अलावा अगर कोई छोड़ भी दे प्रेम कैसे निभाया जा सकता है?

 

Jaya Kishori Quotes: प्यार क्या है? जया किशोरी ने कान्हा और गोपियों के उदाहरण से समझाया

Jaya Kishori On True Love: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) को लाखों लोग सोशल मीडिया के माध्यम से फॉलो करते हैं. कथावाचक जया किशोरी की कथा और भजन लोगों को खूब पसंद आते हैं. जान लीजिए कि जया किशोरी कथावाचक होने के साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. जया किशोरी जिंदगी से जुड़े तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखती रहती हैं. इसके वीडियो भी मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर करती रहती हैं. जया किशोरी ने एक वीडियो में समझाया है कि प्यार क्या होता है? ये बताने के लिए जया किशोरी ने भगवान कृष्ण और गोपियों को उदाहरण दिया. इसके अलावा जया किशोरी ने ये भी बताया कि सच्चा रिश्ता क्या होता है?

क्या है प्रेम?

जया किशोरी ने कहा कि प्रेम क्या है कि प्रेमी को छोड़ सकते हैं लेकिन उसकी बातें नहीं छोड़ सकते हैं. गोपियां कहती हैं कि कारे को छोड़ो जा सके, पर कारे की कथा ना छोड़ी जाए. जान लीजिए इस लाइन में गोपियां भगवान कृष्ण को कारे कहकर संबोधित करती हैं. जया किशोरी आगे कहती हैं कि वह पास नहीं है ये सहन कर सकते हैं पर उसकी बात ही ना करें ये सहन नहीं कर सकते हैं. उसी पर तो जिंदा हैं.

 

सच्चा रिश्ता क्या है?

वहीं, सच्चे रिश्ते पर जया किशोरी ने कहा कि अधिकतर व्यक्ति तकलीफ के समय ही भगवान का साथ छोड़ते हैं. और तकलीफ का मतलब ये होता है कि आप रिश्ते कैसे मापते हैं? सुख में साथ रहने वाले रिश्ते थोड़ी होते हैं. सुख में तो पूरी दुनिया खड़ी है. अपने भी खड़े हो जाएं सुख में तो कौन सी बड़ी बात है. अपने तो वो हुए जो दुख में आपके साथ खड़े रहें.

भगवान को कब याद करना चाहिए?

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने आगे कहा कि अगर आपके दिन अच्छे चल रहे हैं और आप भगवान को मना रहे हैं तो इसमें कौन सी बड़ी बात है. लेकिन जब आपके अच्छे दिन नहीं चल रहे और फिर भी आप बोल रहे हैं कि उस पर भरोसा है. वो जो कर रहा है सोच-समझकर कर रहा है. इसको भक्ति बोलते हैं.

Trending news