Karwa Chauth 2021: मैरिड लाइफ में हैं समस्‍याएं? करवाचौथ के दिन कर लें विशेष उपाय, आ जाएगी प्‍यार की बहार
X

Karwa Chauth 2021: मैरिड लाइफ में हैं समस्‍याएं? करवाचौथ के दिन कर लें विशेष उपाय, आ जाएगी प्‍यार की बहार

पति-पत्‍नी (Husband-Wife) के रिश्‍ते में पड़ी एक गांठ उनकी और पूरे परिवार की जिंदगी पर बड़ा असर डालती है. लिहाजा इसे समय रहते दूर कर लेना चाहिए. इसके लिए ज्‍योतिष (Astrology) में उपाय (Remedies) बताए गए हैं. 

Karwa Chauth 2021: मैरिड लाइफ में हैं समस्‍याएं? करवाचौथ के दिन कर लें विशेष उपाय, आ जाएगी प्‍यार की बहार

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Vrat 2021) पति की लंबी उम्र की कामना के साथ-साथ पति-पत्‍नी (Husband-Wife) के रिश्‍ते और उनके बीच के प्‍यार को समर्पित है. यदि आपके रिश्‍ते में कोई दरार आ गई है या मन-मुटाव हो गया है तो भी यह दिन आपके लिए बहुत खास है. करवा चौथ के दिन कुछ विशेष उपाय (Remedies) करके आप अपनी मैरिड लाइफ (Married Life) की समस्‍या को आसानी से दूर कर सकते हैं. निर्जला रहकर रखा गया यह व्रत बहुत प्रभावी होता है और जिंदगी की समस्‍याओं (Problems) को दूर करने की ताकत रखता है. 

बहुत प्रभावी हैं उपाय 

ये विशेष उपाय न केवल पति-पत्‍नी के रिश्‍ते की समस्‍याओं को दूर करते हैं, बल्कि उन्‍हें बुरी नजर से भी बचाते हैं. लिहाजा 24 अक्‍टूबर 2021, रविवार को करवा चौथ के दिन ये उपाय जरूर कर लें. 

- करवा चौथ के दिन अपनी मैरिड लाइफ की समस्‍या एक कागज में लिखें और एक अन्‍य कागज में समस्‍या का वो हल लिखें जो आप चाहते हैं. इसके बाद ऐसे शिव मंदिर में जाएं, जहां पार्वती जी, गणेश जी और कार्तिकेय जी भी स्‍थापित हों. वहां शिव जी और उनके पूरे परिवार से अपनी समस्‍या दूर करने की प्रार्थना करें और समस्‍या वाला कागज वहीं छोड़कर समाधान वाला कागज अपने साथ ले आएं. कुछ ही दिनों में आपकी समस्‍या दूर हो जाएगी. बस, इस बात का ध्‍यान रखें कि मंदिर में कागज रखते या उठाते हुए आपको कोई न देखे. 
 
यह भी पढ़ें: Horoscope October 23, 2021: शनिवार को मजबूत होगी आर्थिक स्थिति, युवाओं को करियर में मिलेगा विकल्प

- वहीं पति-पत्‍नी के बीच पहले जैसा प्‍यार न रहा हो या प्‍यार न हो तो करवा चौथ के दिन लाल कागज में अपना और पति का नाम सुनहरे पेन से लिखें. फिर लाल रंग के रेशमी कपड़े में वह कागज, 50 ग्राम पीली सरसों और 2 गोमती चक्र रखकर कपड़े की पोटली बांध दें. इस पोटली को घर में कहीं छिपाकर रख लें ताकि इसे कोई और न देखे. इसके बाद अगले करवा चौथ पर उसे नदी में प्रव‍ाहित कर दें. पूरे साल आपको रिश्‍ते और प्‍यार में फर्क साफ नजर आएगा. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news