Palmistry: चौकोर हथेली, लंबी कनिष्‍ठा उंगली वालों की Married Life होती है खुशहाल, जानें ऐसे ही और संकेत
Advertisement
trendingNow1914796

Palmistry: चौकोर हथेली, लंबी कनिष्‍ठा उंगली वालों की Married Life होती है खुशहाल, जानें ऐसे ही और संकेत

शादी के बाद की जिंदगी काफी कुछ बदल देती है. लिहाजा हर कोई जानना चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. हथेली की बनावट, रेखाएं और पर्वत इस बारे में कई बातें बताते हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हर किसी को अपना भविष्‍य (Future) जानने की चाह होती है. फिर चाहे मामला करियर से जुड़ा हो या शादी-विवाह से. बल्कि विवाहित महिला-पुरुषों में भी अपने आगे के दांपत्‍य जीवन के बारे में जानने की इच्‍छा रहती है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) से इस बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है कि व्‍यक्ति का दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा या नहीं.   

  1. हथेली बताती है कैसी रहेगी विवाहित जिंदगी 
  2. हृदय रेखा का गहरा होना खुशहाल दांपत्‍य का संकेत 
  3. पति-पत्‍नी की तर्जनी की बराबर लंबाई होती है शुभ 

हृदय रेखा, तर्जनी की लंबाई से जानें वैवाहिक जीवन 

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हृदय रेखा पूरी तरह स्पष्ट होती है उनका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा बीतता है. यदि पति-पत्‍नी दोनों के हाथ में हृदय रेखा स्पष्ट और गहरी हो तो यह उनके प्‍यार भरे खुशहाल दांपत्‍य जीवन का संकेत होता है. 

- जिन महिलाओं के हाथ में भाग्य रेखा हृदय रेखा से शुरू होती है उन्हें हमेशा अपने पति का भरपूर प्यार मिलता है.

यह भी पढ़ें: Sunday को करें यह उपाय, सेहत, सुख-समृद्धि सब कुछ देंगे Lord Surya

VIDEO

- वहीं पति-पत्‍नी दोनों की तर्जनी उंगली की लंबाई लगभग बराबर हो तो उनके बीच के संबंध मधुर होते हैं. यदि दोनों में से किसी की भी तर्जनी उंगली ज्‍यादा लंबी होगी तो वह दूसरे की बात नहीं सुनेगा. इससे दोनों के बीच मनमुटाव होता है. 

- इसी तरह यदि पति और पत्‍नी दोनों के हाथ के आकार का चौकोर होना भी शुभ संकेत है. यह भी उनके अच्‍छे वैवाहिक जीवन का इशारा करता है. 

- जिन लोगों के हाथ का अंगूठा लंबा और मुलायम होता है उनका वैवाहिक भी जीवन बहुत अच्छा रहता है. 

- हस्तरेखा शास्त्र में गुरु पर्वत की स्थिति का बहुत महत्व बताया गया है. जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर 4 या 5 छोटी खड़ी रेखाएं होती हैं उन्हें जीवन में हमेशा अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलता है.

- ऐसे लोग जिनके हाथ में कनिष्ठा उंगली लंबी होती है और शुक्र पर्वत विकसित होता है उनका भी शादीशुदा जीवन (Married Life) बहुत सुखमय होता है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news