Lal Kitab ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय
Advertisement
trendingNow12034814

Lal Kitab ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab remedies: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब खास महत्व रखती है. लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है. इस किताब में लिखे गए उपायों की मदद से आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए लाल किताब के उपाय.

Lal Kitab ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab ke Upay in hindi: अक्सर कई लोग आर्थिक तंगी से घिरे रहते हैं. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वो आर्थिक तंगी से छुटकारा नहीं पाते. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप आर्थिक संकट से छुटकारा पा सकते हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब खास महत्व रखती है. लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है. इस किताब में लिखे गए उपायों की मदद से आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए लाल किताब के उपाय.

बुधवार को करें ये उपाय
सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो लाल किताब के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश का पूजन पूर्व दिशा में मुंह करके करना चाहिए. इससे जातक के जीवन में धन लाभ के रास्ते अपने आप खुलते चले जाते हैं. 

शुक्रवार को करें ये उपाय
हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. ऐसे में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप मां को लाल कपड़े और सुगंधित चीजें चढ़ाएं. इसके साथ ही पूजन के दौरान ही मां लक्ष्मी को केसर वाली खीर का भोग लगाकर प्रसाद को कन्याओं में बांटें. अगर आप इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार को करते हैं तो आपको धन लाभ मिलते हैं. 

शनिवार को न करें ये काम
शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. ऐसे में अगर आप आर्थिक तंगी में सुधार करना चाहते हैं तो एक सूखे नारियल को बहती नदी में प्रवाहित करें. इसके साथ ही आपको शनिवार के दिन काले और गहरे रंग के कपड़े पहनने से भी हमेशा बचना चाहिए. इससे आपको धन हानि हो सकती है. वहीं शनिवार के दिन आपको लहसुन-प्याज खाने से भी परहेज करना चाहिए. इससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news