Pleased Lord Ganesh: गणपति की कृपा से हर कार्य में मिलती रहेगी सफलता, बस घर में ले आए ये एक छोटी-सी चीज
Advertisement

Pleased Lord Ganesh: गणपति की कृपा से हर कार्य में मिलती रहेगी सफलता, बस घर में ले आए ये एक छोटी-सी चीज

Wednesday Vastu Tips: सनातन धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणपति की कृपा पाने के लिए उनसे जुड़े कार्य करने से बप्पा प्रसन्न होकर भक्तों के सभी कष्ट गर लेते हैं और उन्हें हर कार्य में सफलता का आशीर्वाद देते हैं. 

 

फाइल फोटो

Keep Silver Elephant:  हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके घर में सभी सुख-सुविधाएं और समृद्धि का वास हो. इस के लिए वे निरंतर पूजा-पाठ करता है. कई तरह के उपाय करता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ आसान उपायों को अपना कर भी सुख-शांति और समृद्धि पायी जा सकती है. कई बार घर में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है. किस्मत साथ देना बंद कर देती है. लेकिन वास्तु शास्त्र में बताई गई कुछ चीजों को नियमानुसार रखने से व्यक्ति का विकास होता है. इन्हीं में से एक है चांदी का हाथी. 

हाथी को वास्तु शास्त्र में बहुत शुभ माना गया है. हाथ इंद्र देव का वाहन. वहीं, गणेश जी को भी गजानन गजमुख के नाम से पुकारा जाता है. इसलिए घर में नियमानुसार हाथी रखने से व्यक्ति को गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है. और सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. हाथी का संबंध मां लक्ष्मी से भी बताया गया है. वास्तु शास्त्र में चांदी का हाथी घर में रखना शुभ माना गया है. आइए जानते हैं इसके लाभ और सही दिशा के बारे में. 

चांदी का हाथी के लाभ

 

ये भी पढ़ें- Tulsi Manjari Ke Upay: तुलसी में भरी हुई मंजरी को न होने दे बेकार, इन उपायों को करने से भरी रहेगी पॉकेट

 

वास्तु शास्त्र में बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. चांदी का हाथी घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घर लोग खूब तरक्की करते हैं. गणेश जी की कृपा से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. व्यक्ति के धन के नए रास्ते खुलते हैं. साथ ही करियर, व्यापार आदि में तरक्की की संभावना में विकास होता है. 

किस दिशा में रखें चांदी का हाथी

 

ये भी पढ़ें-  Pyramid For Home: जीवन में तरक्की पाने के लिए घर में इस तरह रखें पिरामिड, तनाव और थकान से भी मिलेगा छुटकारा

चांदी के हाथी का पूरा लाभ उठाने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे सही दिशा में रखना बेहद जरूरी है. चांदी का हाथी लिविंग रूप में रखा जा सकता है.  साथ ही, इसे पूर्व दिशा में रखना उत्तम होता है. साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखें कि इसे पश्चिम और दक्षिण दिशा में भूलकर भी न रखें. 

इन धातु की भी रखे सकते हैं मूर्ति

अगर आप चांदी के हाथी नहीं खरीद सकते, तो बता  दें कि पीतल या पत्थर के हाथी भी रखा जा सकता है. बस घर में प्लास्टिक या फिर प्लास्टर ऑफ पेरिस के हाथी की मूर्ति रखने से परहेज करें. साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखें कि हाथी की सूंड ऊपर की ओर उठी हुई होनी चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news