Magh Maah 2024: पैसों की तंगी से मुक्ति पाने के लिए 25 फरवरी तक करें ये उपाय, घर में लगेगा नोटों का ढेर
Advertisement
trendingNow12080687

Magh Maah 2024: पैसों की तंगी से मुक्ति पाने के लिए 25 फरवरी तक करें ये उपाय, घर में लगेगा नोटों का ढेर

Magh Month Upay: माघ माह की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में इस महीने में किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाते हैं. साथ ही, जीवन में पैसों का आगमन बना रहता है. जानें

 

magh month 2024

Magh Month Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि हर माह किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. इस माह स्नान, दान, व्रत और तप आदि करने से विशेष और शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 26 जनवरी से माघ माह की शुरुआत हो चुकी है और 24 फरवरी तक माघ का महीना रहेगा. शास्त्रों के अनुसार माघ माह में भगवान विष्णु, भगवान कृष्ण, सूर्य देव और मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने से साधक को सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, माघ में कुछ खास उपाय आपको जीवन में आ रही परेशानियों से निजात दिला सकते हैं. चलिए जानें माघ माह के इन उपायों के बारे में.   

माघ के महीने में करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माघ माह में शनिवार के दिन काली उड़द और काले तिल लें और कपड़े में बांधकर गरीब व्यक्ति को दान कर दें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से साधक को भगवान शनि देव की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

- माघ माह में नियमित रूप से शिवलिंग काले तिल और जल से अभिषेक करने से व्यक्ति शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इन दिनों  'ॐ नम: शिवाय'
मंत्र का जाप करें. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यक्ति को रोगों से छुटकारा मिल जाता है. 

- माघ माहीने में नियमित रूप से तुलसी के पास दीया जलाएं और उनकी पूजा करें. शास्त्रों में इस बात को भी बताया गया है कि जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े दान करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और सभी कष्ट दूर होते हैं. 

- वहीं, अगर आपकी तिजोरी में धन नहीं टिकता, तो ऐसे में काले तिल को परिवार के सभी लोगों के ऊपर से साल बार वार दें. और इन तिलों को घर की उत्तर दिशा में फेंक दें. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को आर्थिक नुकसान नहीं होता. साथ ही, व्यक्ति को धन लाभ होता है. 

 

Trending news