Mangalwar ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें बजरंग बली से जुड़े ये उपाय, बरसने लगेगी धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11531469

Mangalwar ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें बजरंग बली से जुड़े ये उपाय, बरसने लगेगी धन-दौलत

How to Please Bajrang Bali: अगर आप घरेलू कलह या आर्थिक दिक्कतों को लेकर परेशान हैं तो आप चिंता न करें. आप आज मंगलवार के दिन भगवान हनुमान से जुड़े कुछ खास उपाय कर लें. इसके बाद आपकी किस्मत का बंद दरवाजा खुलते देर नहीं लगेगी. 

Mangalwar ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें बजरंग बली से जुड़े ये उपाय, बरसने लगेगी धन-दौलत

Mangalwar ke Totke: आज मंगलवार है. इस दिन को भगवान बजरंग बली की आराधना का दिन माना जाता है. भगवान हनुमान को विध्नहर्ता और सभी संकटों का मुक्तिदाता कहा जाता है. मान्यता है कि अगर आपने बजरंग बली को प्रसन्न कर लिया तो फिर आपकी जिंदगी में आने वाली परेशानियां अपने आप छूमंतर होने लगती हैं. आज हम आपको मंगलवार से जुड़े 5 चमत्कारिक उपायों (Mangalwar ke Upay) के बारे में बताते हैं. इन उपायों को करने से आपकी जिंदगी संवरते देर नहीं लगेगी. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं. 

मंगलवार को बजरंग बली से जुड़े उपाय (Mangalwar ke Totke)

किसी भिखारी को करवाएं भोजन

आप मंगलवार (Mangalwar ke Upay)  को दिन किसी भिखारी को भोजन करवाएं. इस बात का ध्यान रखें कि उसे पैसे न दें बल्कि उसे भोजन ही करवाएं. आप किसी ऐसी जगह भी जा सकते हैं, जहां बहुत सारे बंदर हों. आप उन  बंदरों चने, गुड़, केले या मूंगफली खिला सकते हैं. ये दोनों उपाय हमेशा दिल ढलने से पहले करने चाहिए. इससे भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं. 

शनि की कुदृष्टि से ऐसे बचें

अगर आपकी कुंडली में शनि की कुदृष्टि चल रही है हो तो मंगलवार (Mangalwar ke Upay)  के दिन तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम का नाम लिखें. इसके बाद उन पत्तों की माला पहनाकर मंदिर में हनुमान जी को पहना दें. मान्यता है कि ऐसा करने से मंगल, शनि और राहु ग्रह से संबंधित सभी दोष तुरंत दूर हो जाते हैं. इस उपाय को करने से किसी भी तरह का संकट नहीं आता है. 

गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें

आप आज यानी मंगलवार (Mangalwar ke Upay)  को किसी हनुमान मंदिर में जाकर वहां पर बजरंग बली को सिंदूर लगाकर उन्हें गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें. इसके बाद वहां पर बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें. कहा जाता है कि लगातार 11 मंगलवार तक इस उपाय को करने से तमाम संकट टलने लगते हैं. खासकर अकाल मृत्यु की आशंका टालने के लिए यह बड़ा उपाय माना जाता है. 

मंदिर में करें सुंदरकांड का पाठ

ज्योतिष आचार्यों के मुताबिक आप मंगलवार (Mangalwar ke Upay) के साथ ही शनिवार को भी हनुमान मंदिर जाएं. वहां पर बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद उनसे अपने कष्टों को हरने की प्रार्थना करें. कहा जाता है कि भगवान हनुमान अपने भक्तों की फरियाद को कभी अनसुना नहीं करते और उनकी सभी मुरादें पूरी करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news