करियर-कारोबार में तरक्‍की देने वाले ग्रह ने बदली चाल, जानें आपकी राशि के लिए शुभ है या अशुभ
Advertisement

करियर-कारोबार में तरक्‍की देने वाले ग्रह ने बदली चाल, जानें आपकी राशि के लिए शुभ है या अशुभ

Budh Gochar 2022: बुध ग्रह राशि बदलकर मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. बुध का राशि परिवर्तन नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की पर असर डालता है. जानते हैं कि यह गोचर सभी राशि वालों के‍ लिए कैसा रहेगा. 

फाइल फोटो

Budh Gochar 2022: आज यानी कि 8 अप्रैल 2022 को ग्रहों के राजकुमार बुध मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इसी के साथ इनका नीच राशिगत योग भी समाप्त हो जाएगा. बुध आने वाले 24 अप्रैल तक मेष राशि में गोचर करेंगे और उसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. बुध के राशि परिवर्तन का असर करियर-व्यापार, बुद्धि, वाणी पर होता है. जानते हैं सभी 12 राशियों पर बुध गोचर का कैसा असर होगा. 

  1. बुध का राशि परिवर्तन 
  2. मेष राशि में बुध ने किया प्रवेश 
  3. नौकरी-व्‍यापार पर डालेंगे बड़ा असर

मेष राशि: बुध मेष राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. इस राशि के जातकों को सम्‍मान मिलेगा. कामों की तारीफ होगी. यदि आप अपनी योजनाओं को गुप्‍त रखकर काम करेंगे तो सफल होंगे. वरना शत्रु आपको नीचा दिखाने या नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे. कर्ज न दें और न लें. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को बुध का गोचर खर्चे बढ़ाएगा. कोई बुरी खबर मिल सकती है. हालांकि विदेशी कंपनी में नौकरी करने या विदेश में बसने का सपना पूरा हो सकता है. लव मैरिज करने के इच्‍छुक लोगों के लिए यह समय अच्‍छा है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को कामकाज में तरक्‍की मिलेगी. धन लाभ होगा. पुराना पैसा मिल सकता है. घर के लोगों से सहयोग मिलेगा. नवविवाहित जोड़ों को संतान संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है. 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों को यह समय मान-सम्मान दिलाएगा. प्रमोशन हो सकता है. यदि करियर में बेहतरी के लिए प्रयास करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी. घर-गाड़ी खरीद सकते हैं. चुनौतियों पर विजय पाएंगे. बॉस से संबंध न बिगाड़ें. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय प्रमोशन-इंक्रीमेंट या नई नौकरी दिला सकता है. हर काम में सफलता मिलेगी. चुनौतियों पर विजय पाएंगे. परीक्षा-इंटरव्‍यू में सफलता मिलेगी. विदेश संबंधी कोई काम पूरा होगा. यदि कोर्ट में कोई मामला है तो उसमें सफलता मिलेगी. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों को मुश्किलें आ सकती हैं. कामों में रुकावटें झेलनी पड़ सकती हैं. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. वर्कप्‍लेस पर आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. लिहाजा सतर्क रहें और कर्ज का लेन-देन न करें. 

यह भी पढ़ें: जीवन में तबाही और गरीबी ला देती हैं घर के मंदिर से जुड़ी ये गलतियां! तुरंत सुधार लें

तुला राशि: बुध का गोचर तुला राशि के उन जातकों के लिए बहुत शुभ है जो विवाह के साथी तलाश रहे हैं. पार्टनरशिप में काम करने वालों को भी सफलता मिलेगी. बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. नौकरी करने वालों को प्रमोशन, वेतनवृद्धि मिल सकती है. 

वृश्चिक राशि: बुध का मेष राशि में प्रवेश वृश्चिक राशि वालों को पेट या पाचन तंत्र से जुड़ी बीमारियों का शिकार बना सकता है. गुप्‍त शत्रुओं से बचें. कोर्ट में मामला है तो उसे बाहर ही निपटा लें. प्रॉपर्टी-संपत्ति के मामले सुलझाने या खरीदने के लिए यह समय अच्‍छा है. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर हर काम में सफलता दिलाएगा. खासतौर पर स्‍टूडेंट्स के लिए तो यह समय बेहद ही शुभ है. संतान संबंधी अच्‍छी खबर मिल सकती है. शादी करने के इच्‍छुक जातक इस समय विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. 

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए यह समय औसत रहेगा. कोई सामान चोरी हो सकता है, लिहाजा यात्रा करते समय सावधान रहें. विदेश संबंधी काम पूरे होंगे. घर-संपत्ति से लाभ होगा. नई गाड़ी खरीद सकते हैं. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए बुध का गोचर साहस-पराक्रम बढ़ाएगा. नौकरी में तरक्‍की दिलाएगा. यह समय धर्म और अध्यात्म में रूचि बढ़ा सकता है. अपनी मेहनत और योग्‍यता के दम पर हर काम पूरा कर लेंगे. 

मीन राशि: मीन राशि वालों को बुध का गोचर अप्रत्याशित परिणामों का सामना करवाएंगे. धन लाभ होगा. पुराना पैसा वापस मिल सकता है. करियर में लाभ के योग बनेंगे. ख्‍याल रखें कि कोई भी प्रमुख काम करने से पहले दूसरों से साझा न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news