Money Astro Upay: एक रूपये का सिक्का सोने की तरह चमका देगा किस्मत, इन उपायों को करते ही दूर होगी गरीबी
Advertisement

Money Astro Upay: एक रूपये का सिक्का सोने की तरह चमका देगा किस्मत, इन उपायों को करते ही दूर होगी गरीबी

Astro Remedies: हर व्यक्ति जीवन में पैसा कमाने और बचाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन इन सब के बावजूद अर्थिक समस्याएं पीछा नहीं छोड़ रही हैं, तो एक रुपये के सिक्के ये उपाय बेहद लाभदायी सिद्ध हो सकते हैं. आप भी आजमा कर देखें. 

 

Money Astro Upay: एक रूपये का सिक्का सोने की तरह चमका देगा किस्मत, इन उपायों को करते ही दूर होगी गरीबी

One Rupee Coin Upay: परिवार में सुख-समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए हर व्यक्ति खूब मेहनत करता है. ताकि अपना और परिवार के सदस्यों का जीवन सुखमय बन सके. लेकिन कई बार भाग्य के साथ न होने पर व्यक्ति की सारी मेहनत बेकार चली जाती है. और व्यक्ति को धनि हानि, पैसों की तंगी आदि का सामना करना पड़ता है. धीरे-धीरे व्यक्ति कर्ज के बोझ के नीचे दबने लगता है. इन सब परेशानियों से बचने के लिए व्यक्ति खूब मेहनत करता है, उपाय करता है, भगवान का नाम जपता है. लेकिन क्या कभी इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की है? 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पैसों की तंगी और आर्थिक परेशानियां घर में वास्तु दोष और ग्रह दोष के कारण हो सकती हैं. इन दोषों को दूर करने के लिए कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है. ये आसान से उपाय कोई भी व्यक्ति बहुत ही आराम से कर सकता है. 1 रुपये के सिक्के से किए गए कुछ उपाय व्यक्ति के जीवन से आर्थिक समस्याओं को हमेशा के लिए दूर कर देंगी. 

पर्स में यूं रखें एक का सिक्का

अगर आपको मेहनत के बावजूद करियर में सफलता नहीं मिल रही या फिर अच्छे अवसर नहीं मिल रहे, तो ये उपाय आपके लिए बहुत लाभकारी हो सकता है. इसके लिए अपने पर्स या जेब में एक रुपये का सिक्का और मोर का पंख रखें. ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी. और जीवन में मेहनत का फल मिलने लगेगा. 

परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए़

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर धन की कमी के कारण घर परिवार में परेशानियों का सिलसिला धमने का नाम नहीं ले रहा, व्यक्ति को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, तो चावल और एक रुपये का ये उपाय आपकी सभी परेशानियां खत्म कर सकता है. एक मुट्टी में चावल और एक रुपये का सिक्का लेकर मंदिर में जाएं. और भगवान के सामने प्रार्थना कर मंदिर के एक कोने में चावल और एक का सिक्का रख दें.  पूजा के बाद ये चावल और एक रुपये का सिक्का किसी को दान में दे सकते हैं. 

गरीबी से मुक्ति के लिए

व्यक्ति अगर पैसों की समस्या से ज्यादा परेशानि है और आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, तो नियमित रूप से शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर घी का चौमुखी दीपक जलाना लाभदायी रहता है. इस दीपक में एक का सिक्का डाल दें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएंगी और घर में मां लक्ष्मी का वास होगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news