Name Astrology: जीवन में खूब ख्‍याति, बेशुमार सफलता पाते हैं ये लोग! नाम के पहले अक्षर से करें चेक
Advertisement

Name Astrology: जीवन में खूब ख्‍याति, बेशुमार सफलता पाते हैं ये लोग! नाम के पहले अक्षर से करें चेक

Lucky Boy, Lucky Girl: नेम एस्‍ट्रोलॉजी या नाम ज्‍योतिष, ज्‍योतिष शास्‍त्र की प्रभावी शाखा है. इसमें नाम के पहले अक्षर से जातक की किस्‍मत और पर्सनालिटी के बारे में बताया जाता है. इसके मुताबिक कुछ खास नाम वाले लोग बेहद भाग्‍यशाली होते हैं.  

फाइल फोटो

Name Astrology in Hindi: देवगुरु बृहस्‍पति को ज्‍योतिष शास्‍त्र में भाग्‍य बढ़ाने वाला ग्रह बताया गया है. जिन लोगों पर गुरु की कृपा रहती है, वे जीवन में खूब तरक्‍की और मान-सम्‍मान पाते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में किस्‍मत का पूरा साथ मिलता है और सारे सुख आसानी से मिल जाते हैं. इन लोगों के नाम कुछ खास अक्षरों से शुरू होते हैं. गुरु की बेशुमार कृपा पाने वाले ऐसे सौभाग्‍यशाली लोगों के नाम हिंदी में ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची और अंग्रेजी में Y, B, D, C आदि अक्षरों से शुरू होते हैं. जानते हैं कि इन अक्षरों से जिन लोगों के नाम शुरू होते हैं, उनमें क्‍या खासियतें होती हैं और वे कैसा जीवन जीते हैं.  

अपने साथ-साथ दूसरों को खुश रखते हैं 

जिन लोगों के नाम इन अक्षरों से शुरू होते हैं ये लोग आमतौर पर खुशमिजाज होते हैं. साथ ही वे दूसरों को भी खुश रखते हैं. इन लोगों में दूसरों का ख्‍याल रखने, उन्‍हें खुश रखने की कमाल की खूबी होती है. इस कारण वे हमेशा लोगों के पसंदीदा बन जाते हैं और तेजी से लोकप्रियता पाते हैं. गुरु की कृपा से इन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है. ये करियर हो या निजी जीवन या फिर सामाजिक जीवन सभी जगह सम्‍मान पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Money Dreams: इनमें से दिख जाए एक भी सपना तो नहीं रुकता जीवन में धन का प्रवाह! मिलती है अकूत दौलत

बनते हैं खूब अमीर 

इन लोगों के पास पैसा भी पर्याप्‍त से ज्‍यादा ही होता है. मेहनत, अच्‍छे स्‍वभाव, साफ दिल के मालिक होने के साथ-साथ ये जुनून के भी पक्‍के होते हैं. इसलिए जो सोच लें, उसे पाकर ही दम लेते हैं. इसलिए ये जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं. उनकी ये खूबियां लोगों को इनकी ओर आसानी से आकर्षित कर लेती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news