Numerology: इस तारीख को जन्मी लड़कियां पिता के लिए होती हैं भाग्यशाली, मां लक्ष्मी की रहती है कृपा
Advertisement
trendingNow11252603

Numerology: इस तारीख को जन्मी लड़कियां पिता के लिए होती हैं भाग्यशाली, मां लक्ष्मी की रहती है कृपा

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तारीख के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे ऐसी लड़कियों के बारे में जो पिता के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. 

 

फाइल फोटो

Lucky Girls For Father: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति अपनी किस्मत, सौभाग्य और दुर्भाग्य लेकर ही पैदा होता है. सब कुछ पहले से ही निर्धारित होती है. कुछ लोगों को कम मेहनत के बावजूद सबकुछ मिल जाता है. वहीं, कुछ लोग कठिन परिश्रम के बाद भी सुखमय जीवन व्यतीत नहीं कर पाते. अंक ज्योतिष में कुछ ऐसी जन्म तारीखों के बारे में बताया गया है, जिन्में जन्मीं लड़कियां किस्मत की धनी होती है. ये लड़कियां जन्म के बाद से ही पिता के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं. 

दयालु स्वभाव की होती हैं इस तारीख को जन्मी लड़कियां

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 3 की लड़कियां किस्मत की धनी होती है. ये ऊंचा भाग्य लेकर जन्मी होती हैं. किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मी लड़कियों का मूलांक 3 होता है. ये मूलांक की लड़कियां बेहद मेहनती, बुद्धिमान और दयालु स्वभाव की होती है. अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए दिन-रात मेहनत करती हैं. जिस काम को करने की ठान लेती हैं, उसे करके ही दम लेती हैं. इन्हें हर कार्य में सफलता हासिल होती है. ये लड़कियां करियर में खूब आगे तक जाती हैं. और अपने माता-पिता का नाम रोशल करते हैं. 

लग्जरी लाइफ जीने की होती हैं शौकीन

ये लड़कियां परिवार और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को साथ लेकर चलने में यकीन करती हैं. नेतृत्व करनी की क्षमता अच्छी होती है. मूलांक 3 की लड़कियां दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं. किसी दूसरे का दुख इनसे देखा नहीं जाता. लग्जरी लाइफ जीना पसंद होता है. आत्मनिर्भर होती हैं. हर काम अपने दम पर  करने में ही यकीन रखती हैं. इन लड़कियों को किसी के आगे झुकना पसंद नहीं होता. 

धन-धान्य के मामले में होती हैं भाग्यशाली

जन्म से ही ये लड़कियां भाग्यशाली होती हैं. जीवन में इन्हें किसी तरह की कोई कमी नहीं रहती. इनके जन्म के बाद ही इनके पिता के भी दिन बदलने लगते हैं. समाज कल्याण के लिए भी काफी कुछ करती हैं. इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं.  इन लड़कियों का जीवन सुख-सुविधाओं से भरा होता है. थोड़ी खर्चीलू स्वभाव की होती है. पैसा खर्च करने में पीछे नहीं रहती. इसलिए धन बचाने में इन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news