Numerology: जिन लोगों का है ये मूलांक, उन्हें नहीं रहती कभी धन की कमी; मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा
Advertisement

Numerology: जिन लोगों का है ये मूलांक, उन्हें नहीं रहती कभी धन की कमी; मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा

जिन लोगों का मूलांक 4 होता है. वे बड़े विचित्कार किस्म के होते हैं. इसकी वजह ये है कि इस मूलांक का स्वामी ग्रह राहु होता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ज्योतिष विज्ञान खासकर अंक ज्योतिष (Numerology) से किसी भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. यह काम उनके मूलांक (Radix) को जानकर किया जाता है. 

  1. मूलांक 4 का स्वामी ग्रह होता है राहु
  2. मस्तमौला होते हैं ऐसे लोग
  3. मां लक्ष्मी की रहती है खास कृपा

मूलांक 4 का स्वामी ग्रह होता है राहु

आज हम मूलांक (Radix) 4 की बात करेंगे. जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है. उनका मूलांक 4 होता है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक इस अंक का स्वामी ग्रह राहु को माना जाता है. उसके प्रभाव की वजह से इस मूलांक वाले लोग अक्सर घमंडी, उपद्रवी और अहंकारी के रूप में देखे जाते है.

मूलांक (Radix) 4 वाले लोग दूसरों के बारे में ज्यादा बात करते हैं. वे काफी खर्चीले स्वभाव के होते हैं. उन्हें पैसों की बचत करने सीखना चाहिए. साथ ही अनजान लोगों से बातचीत करके समय गंवाने से बचना चाहिए. उन्हें जिंदगी में हमेशा आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए. ऐसे करके वे जिंदगी की दौड में और आगे जा सकते हैं. 

मस्तमौला होते हैं ऐसे लोग

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार मनमौजी और मस्तमौला होते हैं. इसके बावजूद ये समय के पाबंद होते हैं और अपने काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करते हैं. इन लोगों की मेहनत की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है. इन्हें जीवन में शायद की कभी पैसों की कमी का सामना करना पड़ता हो. 

अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार मूलांक 4 वाले व्यापार से ज्यादा नौकरी से अच्छी कमाई कर सकते हैं. उन्हें धोखा मिलने के आसार ज्यादा रहते हैं. इस वजह से उनके लिए बिजनेस उतना अच्छा नहीं माना जाता है. इन लोगों के अंदर कई बार आत्मविश्वास की थोड़ी कमी देखी जाती है. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: घर के मेन गेट पर Sindoor लगाना माना जाता है बहुत शुभ, जानें वजह

मां लक्ष्मी की रहती है खास कृपा

अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. ऐसे लोग चकित कर देने वाले कार्यो को करने में माहिर होते हैं. इन्हें एक ही क्षेत्र में करियर बनाने से बचना चाहिए. इससे सफलता मिलने के चांस कम रहते हैं. ऐसे लोग ये अपनी जिंदगी खुलकर जीना पसंद करते हैं. ये अपने दोस्तों पर काफी अधिक धन खर्च कर देते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news