Numerology: जन्म तारीख, माह और साल के सभी नंबर का ये जोड़ बनाता है व्यक्ति को भाग्यशाली, धन की नहीं होती कमी
Advertisement

Numerology: जन्म तारीख, माह और साल के सभी नंबर का ये जोड़ बनाता है व्यक्ति को भाग्यशाली, धन की नहीं होती कमी

Lucky Number: हर व्यक्ति का एक लकी नंबर होता है. और उसी के आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे किसी भी व्यक्ति की जन्म तारीख, माह और साल के जोड़ के आधार पर उसका भविष्य. 

 

फाइल फोटो

Number 1: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के भाग्य के बारे में जानकारी देता है. व्यक्ति की जन्म तारीख, जन्म माह और जन्म के साल को जोड़कर जो जोड़ आता है, उसके आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव को जाना जा सकता है. इन तीनों को जोड़कर जिन लोगों का भाग्यांक 1 आता है, उन्हें धन के मामले में काफी भाग्यशाली माना गया है. ये लोग किस्मत के धनी होते हैं. ये जातक अपनी जुबान पर रहते हैं. एक बार अगर किसी को वादा कर देते हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

भावनाओं की करते हैं कदर

1 भाग्यांक के नंबर वाले लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता होती है. इतना ही नहीं, ये लोग पैसों की बचत करने में भी माहिर माने जाते हैं. धन के मामले में भी ये काफी धनी होते हैं.  इन्हें जीवनभर धन की कोई कमी नहीं रहती. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लोग दूसरों की भावनाओं की कदर करते हैं. 

समाज में पाते हैं मान-सम्मान

भाग्यांक 1 वाले लोग भावुक होते हैं.  ये लोग अनुशालृसन प्रिय होते हैं. हर कार्य को सही से करना ही इन्हें पसंद होता है. और कोशिश करते हैं कि उसे सही से ही पूरा कर सकें. ये जातक अपनी बुद्धिमता, योग्यता और गुण के प्रभाव के कारण पदोन्नति और समाज में मान-सम्मान पाते हैं. इन लोगों को या तो किसी चीज में बहुत ज्यादा लाभ होता है या फिर हानि. 

दमदार होता है व्यक्तित्व

अंक ज्योतिष के अनुसार इन लोगों के शत्रु बहुत होते है. समाज में ये लोग अपनी अलग पहचान बनाते हैं. इन लोगों का व्यक्तित्व बहुत दमदार होता है. इनके अंदर प्रेम की भावना कूट-कूट कर भरी होती है. इतना ही नहीं, ये लोग हर रिश्ते को पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं. साहसी होते हैं. साथ ही, जीवन में आने वाली परेशानियों से घबराते नहीं हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news