Numerology: इन तारीखों में जन्‍मे लोग होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी! रॉकेट की स्‍पीड से होते हैं सफल
Advertisement
trendingNow11213398

Numerology: इन तारीखों में जन्‍मे लोग होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी! रॉकेट की स्‍पीड से होते हैं सफल

Mulank 7: 7 को बहुत शुभ माना जाता है इसलिए जब भी बात किसी नंबर को चुनने की आए या शुभ काम करने की आए 7 को ही चुनते हैं. जाहिर है ऐसे में मूलांक 7 वाले लोग भी बहुत खास ही होंगे. 

फाइल फोटो

Numerology Lucky Number: आमतौर पर लोग 7 को सबसे शुभ अंक मानते हैं. अच्‍छे कामों में 7 नंबर को ही सबसे ज्‍यादा तरजीह दी जाती है. अंक ज्‍योतिष में भी 7 को सबसे शुभ माना गया है. अंक ज्‍योतिष के मुताबिक 7 उन लोगों का मूलांक होता है, जिनका जन्‍म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ हो. मूलांक जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है, जैसे 16 तारीख में जन्‍मे जातक की तारीख का जोड़ 1 और 6 यानी कि 7 होगा. इस तरह उस जातक का मूलांक 7 होगा. 

बहुत लकी होते हैं मूलांक 7 वाले लोग 

जिन लोगों का मूलांक 7 होता है, वे बेहद लकी होते हैं. इनकी किस्‍मत इनका भरपूर साथ देती है. कह सकते हैं कि इन्‍हें अपनी मेहनत का फल तुरंत और उम्‍मीद से ज्‍यादा ही मिलता है. इसलिए इन लोगों को बहुत सौभाग्‍यशाली माना जाता है. इन लोगों को कामों में सफलता आसानी से मिल जाती है. इन जातकों की खासियत होती है कि ये कर्मठ और दूर की सोच रखने वाले होते हैं, इसलिए इनके निर्णय सही निकलते हैं. साथ ही ये कभी मेहनत करने से भी नहीं घबराते हैं. 

यह भी पढ़ें: Budh Gochar 2022: 2 जुलाई तक 'बुध' देंगे 3 राशि वालों को खूब सारा पैसा-तरक्‍की! कौन-कौन है इतना लकी?

होते हैं जानकार 

मूलांक 7 के जातकों की एक और खासियत होती है कि ये बड़े जानकार व्‍यक्ति होते हैं. इन्‍हें हर क्षेत्र की जानकारी होती है, साथ ही वे अलौकिक बातों का भी ज्ञान रखते हैं. जिस क्षेत्र में वे काम करते हैं, उसके बारे में तो इनकी तगड़ी कमांड होती है. इनकी धर्म और अध्‍यात्‍म रुचि होती है. ये दान भी काफी करते हैं. ये लोग जीवन में जो भी ठान लें, उसे पाकर ही रहते हैं. ये अपनी मेहनत और किस्‍मत से कम समय में ही ऊंचा पद-प्रतिष्‍ठा पा लेते हैं. आमतौर पर इनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्‍छी होती है. 

यह भी पढ़ें: Shukra Gochar 2022: 9 दिन में खत्‍म होने जा रहा 3 राशि वालों का इंतजार, मिलेगा जमकर पैसा-बड़ी तरक्‍की!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news