Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, विरासत में मिली अकूत संपत्ति के बनते हैं मालिक
Advertisement
trendingNow11212829

Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, विरासत में मिली अकूत संपत्ति के बनते हैं मालिक

Mulank 6 People: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव को लेकर गणना करता है. अंक शास्त्र के अनुसार आज हम मूलांक 6 के जातकों के भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Number 6 People Future: अंक शास्त्र में 1- 9 अंकों तक के जातकों के भविष्य और स्वभाव आदि के बारे में जाना जा सकता है. किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि से उसका मूलांक जाना जाता है. अगर किसी जातक का जन्म 23 तारीख को हुआ है तो उस जातक का मूलांक 5 होगा. ऐसे ही आज हम उन लोगों के बारे में जानेंगे जो किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को जन्मे हैं. इन लोग धन के मामले में काफी भाग्यशाली होते हैं. खूब संपत्ति के मालिक होते हैं. 

जानें मूलांक 6 के लोगों के राज

 

ये भी पढ़ें- Mahalakshmi Yog: 18 जून को इन 3 राशियों की किस्मत में आ सकता है ये बदलाव, महालक्ष्मी योग से होगा जबरदस्त लाभ
 

प्रेम विवाह करते हैं ये जातक

अंक शास्त्र के अनुसार जिन जातकों का मूलांक 6 होता है, वे स्वभाव से काफी रोमांटिक होते हैं. ये जातक प्रेम विवाह करते हैं. वहीं, गायक, नृत्य और संगीत के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. देखने में काफी आकर्षक होते हैं और सामने वाले को एक दम से आकर्षित कर लेते हैं. इनका स्वभाव काफी सरल और मधुर होता है. भाषा में भी सरलता देखने को मिलती है. 

शुक्र ग्रह होता है मूलांक 6 का स्वामी ग्रह

शुक्र ग्रह को धन, यश और वैभव का स्वामी ग्रह माना जाता है. मूलांक 6 का स्वामी शुक्र ग्रह है. इसलिए इस मूलांक के जातकों पर शुक्र ग्रह मेहरबान रहता है. संपत्ति के मामले में लकी होते हैं. विरासत में खूब धन संपत्ति पाते हैं. और इसके लिए इन्हें कोई बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. 

 

ये भी पढ़ें- Broom Keeping Tips: झाड़ू को लेकर नहीं रखा इन बातों का ध्यान, तो हाथ से चली जाएगी मेहनत की कमाई, लौटकर नहीं आएंगी मां लक्ष्मी

 

मां लक्ष्मी की रहती है कृपा

मूलांक 6 के जातक जन्म से ही भाग्यशाली माने जाते हैं. ये दिमाग के तेज होते हैं और इसी कारण हर कठिनाई को आराम से सुलझा लेते हैं. शुक्र की कृपा होने के कारण इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा भी रहती है. इनकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होती है. इनका मान-सम्मान समाज में अन्य लोगों से ज्यादा होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news