जीवन में हर सुख का आनंद लेते हैं ये लोग, जरूर मिलती है बड़ी सफलता; ऐसे करें चेक
Advertisement

जीवन में हर सुख का आनंद लेते हैं ये लोग, जरूर मिलती है बड़ी सफलता; ऐसे करें चेक

हथेली में केतु पर्वत की स्थिति को हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बहुत अहम माना गया है क्‍योंकि यह व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति और जीवन को लेकर बहुत अहम बातें जानी जा सकती हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: जीवन में हर सुख पाने की इच्‍छा सभी की होती है. कुछ लोगों की मेहनत और किस्‍मत उन्‍हें ये मौका भी देती है. यदि आप भी जानना चाहते हैं कि क्‍या आपके नसीब में भी ये सब है या नहीं तो हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए इसका पता आसानी से लगा सकते हैं. इसके लिए हथेली में केतु पर्वत की स्थिति का आंकलन करना होता है. केतु पर्वत को हस्तरेखा शास्‍त्र में बहुत महत्वपूर्ण पर्वत माना गया है क्‍योंकि इसके जरिए व्यक्ति के जीवन को लेकर खासी सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है. हाथ में केतु पर्वत मणिबंध के ऊपर, शुक्र और चंद्र पर्वत के बीच में होता है.  

  1. हाथ में केतु पर्वत की स्थिति है बेहद अहम 
  2. विकसित केतु पर्वत होता है शुभ 
  3. दिलाता है जिंदगी के हर सुख 

इन लोगों को मिलते हैं सारे सुख 

- जिन लोगों के हाथ में केतु पर्वत अच्छी तरह विकसित होता है, उन्‍हें अपने जीवन में हर तरह की सुविधाएं और खूब पैसा मिलता है. ये लोग हर तरह का भौतिक सुख पाते हैं और खासी लग्‍जरी लाइफ पाते हैं.  

- जिन लोगों के हाथ में केतु पर्वत दबा हुआ होता है और बेहद कमजोर हो ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत कम तरक्की कर पाता है. इन लोगों का ज्‍यादातर जीवन गरीबी में ही बीतता है. 

- वहीं केतु पर्वत पर क्रॉस का निशान जातक को बचपन में किसी बड़ी बीमारी का शिकार बनाता है. ऐसे व्‍यक्ति की पढ़ाई पर भी असर पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: 3 राशि वालों की खुलने वाली है किस्मत, वजह जानकर फूले नहीं समाएंगे; आप भी शामिल हैं?

- जिन लोगों के हाथ में केतु पर्वत पूर्ण विकसित हो और भाग्‍य रेखा भी स्‍पष्‍ट हो, ऐसे लोगों को अपनी जिंदगी में सारे सुख मिलते हैं. इन्‍हें पद-पैसा, मान-सम्‍मान, अच्‍छा परिवार सब कुछ मिलता है. ऐसे लोग गरीब घर में पैदा होकर भी हर चीज हासिल करते हैं और खूब ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं. 

यह भी पढ़ें: अगले 7 दिनों में इस राशि वालों पर बरसेगा पैसा, टैरो वीकली राशिफल से जानें अपना हाल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news