बार-बार संदेह पैदा कर विचारों में बदलाव लाती हैं Hand की ये Lines, कोशिशों के बाद भी नहीं मिलती Success
Advertisement
trendingNow1905586

बार-बार संदेह पैदा कर विचारों में बदलाव लाती हैं Hand की ये Lines, कोशिशों के बाद भी नहीं मिलती Success

सूर्यरेखा और मस्तिष्‍क रेखा की अच्‍छी स्थिति व्‍यक्ति को सफल बना सकती है, लेकिन इनमें गड़बड़ी इंसान को संदेह में जीने पर मजबूर कर देती है. व्‍यक्ति अपने विचारों और योजनाओं पर कायम नहीं रह पाता और असफलता झेलता है.

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं (Lines) कई बातें बताती हैं. उसके स्‍वभाव से लेकर भविष्‍य के बारे में भी अहम इशारे देती हैं. हाथों की रेखाओं और आकृतियों से मिलने ऐसे ही कुछ संकेतों की बारे में आज जानते हैं. ऐसी रेखाओं का होना व्‍यक्ति के जीवन में कई संदेह लाता है. यह संदेह व्‍यक्ति को अपने विचारों पर दृढ़ नहीं रहने देते, इससे उसे कई बार कोशिशें करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है. 

  1. व्‍यक्ति को विचार बदलने पर मजबूर करती हैं ये रेखाएं 
  2. विचारों पर नहीं दृढ़ता 
  3. कोशिशों के बाद भी नहीं मिलती वाजिब सफलता 

सूर्यरेखा का चंद्रक्षेत्र से शुरू होना 

यदि किसी व्‍यक्‍ति के हाथों में सूर्यरेखा (Surya Rekha) चन्द्रक्षेत्र से शुरू तो उस व्‍यक्‍ति का भाग्य तो चमकेगा लेकिन उसकी यह तरक्‍की उसके परिश्रम बजाय दूसरों की इच्‍छा और सहायता पर ज्‍यादा निर्भर करती है. ऐसे में व्‍यक्ति को मित्रों से सहायता मिलने के योग बनते हैं. वहीं सूर्यरेखा चन्द्रक्षेत्र से शुरू होकर अनामिका तक पहुंचे और वह गहरी भी हो तो ऐसे व्‍यक्ति का जीवन अनेक घटनाओं से भरा और संदेहपूर्ण होता है. उसकी जिंदगी में अक्‍सर परिवर्तन होते रहते हैं. हालांकि, यदि रेखा चन्द्रस्थान से निकलकर भाग्य-रेखा के समानान्तर जा रही हो तो भविष्य सुखमय हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Weekend पर Hair Cut कराने से होते हैं कई नुकसान, यह काम सही दिन करने से बनेंगे धनवान

विचारों में नहीं रहती स्थिरता 

व्‍यक्ति के विचारों में दृढ़ता हो और उसकी मस्‍तिष्‍क रेखा (Mastishk Rekha) भी अपना फल शुभ दे रही हो तो ऐसा व्यक्ति तेजस्वी और प्रसन्नचित्त होता है. हालांकि ऐसे लोगों के साथ एक बड़ी समस्‍या यह रहती है कि उनके विचार कभी स्थिर नहीं रह पाते हैं. वे अनायास ही पूर्व में तय की गई योजना या विचारों को बदल देते हैं. अपने संकल्प पर दृढ़ न रहने के कारण उन्‍हें कई बार प्रयत्‍न करने पर भी ज्‍यादा सफलता (Success) नहीं मिल पाती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news