Palmistry: क्‍या आपकी हथेली में भी यहां पर है सितारे का निशान? अचानक दिलाता है बेशुमार धन-दौलत
X

Palmistry: क्‍या आपकी हथेली में भी यहां पर है सितारे का निशान? अचानक दिलाता है बेशुमार धन-दौलत

हथेली की रेखाओं (Palm Lines) में जीवन रेखा, भाग्‍य रेखा, हृदय रेखा की तरह मणिबंध रेखाएं भी बहुत अहम होती हैं. मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) पर बने निशान कई तरह के संकेत देते हैं. 

Palmistry: क्‍या आपकी हथेली में भी यहां पर है सितारे का निशान? अचानक दिलाता है बेशुमार धन-दौलत

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) में केवल रेखाओं ही नहीं बल्कि हथेली पर बनने वाले निशान, आकृतियों और तिल आदि के जरिए भी भविष्‍य (Future) जानने के तरीके बताए गए हैं. ये निशान-आकृतियां मिलने वाले पैसे (Money), सुख-समृद्धि (Prosperity), सेहत (Health), समस्‍याओं (Problems) जैसे तमाम पहलुओं के बारे में बताती हैं. यदि ये निशान या आकृतियां मणिबंध रेखा पर हों तो ये और भी खास होते हैं. आज हम मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) पर बनने वाले ऐसे ही खास निशानों के बारे में जानते हैं जो कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं.  

बहुत खास होते हैं मणिबंध रेखा के निशान 

- यदि मणिबंध स्‍थान की पहली रेखा पर जंजीर जैसी आकृति बने तो ऐसे लातकों को अपनी जिंदगी के पहले पड़ाव में बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. 30-32 साल की उम्र तक वे शारीरिक और मानसिक समस्‍याओं से जूझते रहते हैं. 

- यदि मणिबंध रेखा पर पर्वत का चिह्न बने तो ऐसे लोगों में ऊर्जा और योग्‍यता तो होती है लेकिन वे उसका सही इस्‍तेमाल नहीं कर पाते हैं. 

- जिन जातकों के हाथ में मणिबंध स्‍थान पर 3 रेखाएं हों और पहली रेखा पर पर्वत की आकृति हो, वहीं बाकी 2 रेखाएं स्‍पष्‍ट और गहरी हों तो जातक में समझ-बूझ का अभाव नहीं रहता है. ऐसे लोग बड़ी से बड़ी समस्‍या आसानी से सुलझा लेते हैं और पूरी जिंदगी आराम से जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: Diwali 2021 Money Remedies: दिवाली पर कर लें धन प्राप्ति के ये उपाय, मां लक्ष्‍मी की कृपा से हो जाएंगे मालामाल

- यदि मणिबंध स्‍थान की पहली रेखा पर ही सितारे या स्‍टार (Star) का निशान हो तो जातक बेहद सौभाग्‍यशाली होता है. उसे अचानक कहीं से बेशुमार धन-दौलत मिलती है. 

- वहीं मणिबंध रेखा पर क्रॉस का एक निशान है तो जातक को जिंदगी के शुरुआती सालों में सेहत संबंधी समस्‍या झेलनी पड़ती है जो कि बाद में ठीक हो जाती है. वहीं एक से ज्‍यादा क्रॉस के निशान उसे पूरी जिंदगी बीमारियों से ग्रस्‍त रखते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news