Personality by Zodiac Sign: पैदाइशी लीडर होते हैं इन 5 राशियों के लोग, जहां जाएं वहीं जमा लेते हैं अपनी धाक
Advertisement

Personality by Zodiac Sign: पैदाइशी लीडर होते हैं इन 5 राशियों के लोग, जहां जाएं वहीं जमा लेते हैं अपनी धाक

कुछ लोगों में लीडरशिप की क्‍वालिटी जन्‍मजात होती है. वे जिस भी क्षेत्र में जाएं अपनी नेतृत्‍व क्षमता के कारण छा जाते हैं. ज्‍योतिष के मुताबिक 5 राशि वालों में कमाल की लीडरशिप स्किल्‍स होती हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: लीडरशिप क्‍वालिटी बहुत अहम होती है, यह व्‍यक्ति की सफलता-असफलता में बड़ा रोल निभाती है. ज्‍यादातर क्षेत्रों में ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के लिए लीडरशिप आना बेहद जरूरी है. इसके बिना सफलता पाना मुश्किल है इसलिए लोग कई तरह के लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम भी अटेंड करते हैं. लेकिन कुछ लोगों में लीडर बनने की यह खासियत पैदाइशी होती है. ये लोग हर काम कुशलता से कर लेते हैं और हर तरह की स्थिति को आसानी से मैनेज भी कर लेते हैं. 

  1. नेतृत्‍व क्षमता लेकर पैदा होते हैं ये राशि वाले लोग 
  2. हर क्षेत्र में पाते हैं सफलता
     
    ये 5 राशि वाले बनते हैं बहुत अच्‍छे लीडर 

ये राशि वाले लोग होते हैं पैदाइशी लीडर

मेष:  मेष राशि के स्‍वामी मंगल हैं और यह जातक को साहरी, पराक्रमी, कुशल राजनेता बनाते हैं. इस राशि के जातक राजनीति के अलावा प्रशासन, डिफेंस-सिक्‍योरिटी, कंपनी में ऊंचे पदों पर पहुंचते हैं. हालांकि ये कभी भी अहंकार में आकर अपना नुकसान करा लेते हैं. 

सिंह: सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं. इसके जातक बेहद आत्‍मविश्‍वासी, जन्‍मजात लीडर और पराक्रमी होते हैं. सूर्य सफलता देने वाले ग्रह हैं. लिहाजा सूर्य की कृपा से सिंह राशि के जातक हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. वे अहम पद पाते हैं और खूब मान-सम्‍मान भी पाते हैं. इनमें निडरता का भाव रहता है लेकिन इस कारण कई बार वे लोगों के साथ बहुत क्रूर भी हो जाते हैं. 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं. लिहाजा इसके जातक भी साहसी और पैदाइशी लीडर होते हैं. ये जिस भी क्षेत्र में जाएं हमेशा आगे रहते हैं. लेकिन इनमें गुस्‍से और अहंकार की भावना बढ़ जाते तो यह अपराधिक गतिविधियों में लिप्‍त हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें:  Shani Amavasya 2021: शनि के प्रकोप से बचने के लिए फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, ये उपाय दिलाएंगे अपार सफलता

मकर: मकर राशि के स्‍वामी शनि हैं और शनि न्‍याय के देवता हैं. इस राशि के जातक न केवल न्‍यायप्रिय होते हैं, बल्कि वे दूसरों के हक के लिए भी लड़ने को हमेशा तैयार रहते हैं. इनमें भी नेतृत्‍व क्षमता जन्‍मजात तौर पर होती है. आमतौर पर इस राशि के जातक नेता, अधिकारी, जज, कोरोबारी, डॉक्‍टर और साइंटिस्‍ट बनते हैं. 

कुंभ: कुंभ राशि के स्‍वामी भी शनि हैं. इन्‍हें भी नेतृत्‍व क्षमता पैदाइशी मिलती है. साथ ही वे बहुत बुद्धिमान भी होते हैं. उनमें ऐसे सारे गुण होते हैं जो उन्‍हें सफल लीडर बनाते हैं. यदि उन्‍हें संघर्ष भी करना पड़े तो वे उससे भी नहीं घबराते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news