Advertisement
photoDetails1hindi

Astrology: पान के पत्तों के ये चमत्कारी टोटके नहीं जानते होंगे आप, करते ही बदल जाएगी किस्मत

भारत में पान (Paan) ऐसी चीज है, जिससे शायद ही कोई अपरिचित होगा. खुशी भरे माहौल के साथ ही सामान्य दिनों में भी पान खाने की हमारे देश में स्वस्थ परंपरा है. लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि पान मुंह का जायका और सांसों को ताजगी प्रदान करने के साथ-साथ आपकी सभी इच्छाओं को भी पूर्ण करा सकता है. जीं हां, तंत्र शास्त्र में पान के पत्ते के कुछ ऐसे प्रयोग (टोटके) बताए गए हैं, जिनकी मदद से आप मन इच्छित फल की प्राप्ति कर सकते हैं. चलिए जानते हैं उनके बारे में...

बुरी नजर से बचाने में मददगार

1/7
बुरी नजर से बचाने में मददगार

अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई हो तो उस व्यक्ति को पान के पत्ते में गुलाब की सात पत्तियां रख कर खिला दें. उसकी नजर उतर जाएगी.

कुंडली दोष दूर करने के लिए

2/7
कुंडली दोष दूर करने के लिए

लगातार सात मंगलवार या शनिवार को हनुमानजी को एक डंठल वाला पान के पत्ते पर लड्डू चढ़ाने से कुंडली के दुष्ट ग्रहों के कारण आ रही हर समस्या दूर होती है. अगर किसी की कुंडली में शनि या राहू जैसे ग्रह प्रतिकूल असर दे रहे हैं तो इस उपाय से वो भी अच्छा असर देने लगते हैं.

व्यापार की परेशानी दूर करने के लिए

3/7
व्यापार की परेशानी दूर करने के लिए

अगर व्यापार में परेशानी चल रही हो तो पान के पत्ते का दान करने से सारी समस्याएं हल होती हैं.

घर की सुख समृद्धि के लिए

4/7
घर की सुख समृद्धि के लिए

होली दहन के दिन परिवार के सभी लोगों को एक पान का पत्ता, एक बताशा तथा देसी घी में भिगोई हुई दो लौंग लेकर जलती हुई होली में चढ़ाएं. इसके बाद होली की ग्यारह परिक्रमा कर सूखे नारियल की आहुति दे. इससे उस परिवार के सभी कष्ट दूर होते हैं और घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है.

तंत्र मंत्र विफल करने के लिए

5/7
तंत्र मंत्र विफल करने के लिए

अगर आपको लगता है कि किसी ने तंत्र-मंत्र का प्रयोग कर आपके व्यापार को ठप्प कर दिया है तो आप शनिवार की सुबह पांच पीपल के पत्ते तथा 8 साबुत डंडी वाले पान के पत्ते लें. इन सभी पत्तों को एक ही धागे से पिरोकर दुकान अथवा कार्यस्थल पर पूर्व की ओर बांध दें. ऐसा लगातार पांच शनिवार करें. पुराने पत्तों को किसी कुएं अथवा नदी में बहा दें. इससे दुकान पर किया गया तंत्र-मंत्र निष्फल हो जाएगा और आपका काम फिर से दौड़ने लगेगा.

अटके काम को पूरा करने के लिए

6/7
अटके काम को पूरा करने के लिए

अगर आपको कोई काम बहुत लंबे समय से अटका हुआ है और लाख प्रयास के बाद भी नहीं हो रहा है तो रविवार को एक पान का पत्ता लेकर घर से बाहर निकलें, आपके सभी कार्य अपने आप बनते चले जाएंगे और आपको सफलता प्राप्त होगी.

बड़ी से बड़ी समस्या भी होगी दूर

7/7
बड़ी से बड़ी समस्या भी होगी दूर

पान के पत्ते का एक प्रयोग और भी बताया गया है. इस प्रयोग को मंगलवार, शनिवार या हनुमान जयंती के दिन करना चाहिए. इस प्रयोग में एक पान में कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा और कतरी हुई सुमन डलवा कर बीड़ा बनवा लेना चाहिए. इस पान में चूना, सुपारी तथा तंबाकू का हाथ भी नहीं लगना चाहिए. इसके बाद हनुमानजी की विधि-विधान से पूजा कर उन्हें यह पान अर्पित करें. इस प्रयोग को करने के बाद कुछ ही समय में आपकी बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाएगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़