X

नए साल पर घर में सजाएं ये 'शुभ' चीजें, आपके चारों तरफ आएगी खुशहाली

नई दिल्ली: साल 2021 बस खत्म होने में ही है. इस साल के बीच में सभी ने कोरोना वायरस का भयंकर रूप देखा जिसके बाद उम्मीदें जताईं कि अगला साल अच्छा बीते. आमतौर पर हर व्यक्ति नई साल के शुरुआत में साल के शुभ और अच्छे वक्त की कामना करता है. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर-परिवार में खुशहाली और सुख-शांति बनी रहे तो आइए हम आपको बताते हैं, ऐसी कुछ खास चीजों के बारे में जो आप नए साल पर अपने घर लेकर जरूर आएं.

 

मोर पंख

1/6
मोर पंख

भगवान कृष्ण के माथे पर सजता मोर पंख बेहद चमत्कारिक माना जाता है. कहते हैं किे मोर पंख से किस्मत सुधर जाती है. आप अपने घर में एक से तीन मोर पंख रखें, इससे भाग्य प्रबल होगा और जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी. इससे आप अपने जीवन में जो भी कार्य करते हैं, उसमें किस्मत का भी भरपूर सहयोग प्राप्त होता है.

कमलगट्टे की माला

2/6
कमलगट्टे की माला

अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने घर में कमलगट्टे की माला जरूर रखें. कमलगट्टे लक्ष्मी जी को प्रिय हैं. इसको आप अपने पूजा घर में रख सकते हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी और धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होते हैं.

धातु का कछुआ

3/6
धातु का कछुआ

अगर आप अपने घर में मिट्टी या धातु का कछुआ लाकर रखते हैं तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है. घर में सुख शांति पाने के लिए आप चांदी, पीतल या कांसे का कछुआ घर में ला सकते हैं लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस कछुए को आप उत्तर दिशा में रखें. ऐसा करने से घर परिवार में खुशहाली बनी रहती है और किस्मत भी साथ देती है.

पिरामिड

4/6
पिरामिड

शास्त्रों में माना जाता है कि अगर पिरामिड की आकृति घर में रखी जाए तो इससे घर का वातावरण पॉजिटिव बनता है. घर की नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. अगर घर का वातावरण पॉजिटिव रहेगा तो घर परिवार के लोगों के बीच आपसी तालमेल बेहतर बने रहेंगे. इतना ही नहीं बल्कि घर के लोगों को अपने क्षेत्र में तरक्की भी हासिल होगी.

चांदी का हाथी

5/6
चांदी का हाथी

शास्त्रों के अनुसार चांदी का हाथी घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है, इससे घर में सुख-शांति और सुख-समृद्धि आती है, इतना ही नहीं बल्कि नौकरी में प्रमोशन भी मिलता है. आप अपने घर में ठोस चांदी का हाथी लाकर रखें. इससे लाभ प्राप्त होने की मान्यता है.

मोती शंख

6/6
मोती शंख

अगर आप मोती शंख को अपने घर में लाकर विधि-विधान पूर्वक तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रखते हैं तो इससे धन संबंधित परेशानियां दूर होती हैं. मोती शंख चमकीला होता है. मोती शंख तिजोरी में रखने से, आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery