पैसों की तंगी हो तो जरूर करें 'आटे' के ये उपाय, चमकेगी किस्मत; होगी रुपयों की बरसात

नई दिल्ली: आपके घर में कितनी भी धन-संपदा आती हो लेकिन टिकती न हो. रुपयों यानी कैश (Cash) की लगातार आमद हो लेकिन वो उसी रफ्तार से खर्च हो जाते हों. और तो और जी तोड़ मेहनत के बावजूद फ्यूचर के नाम पर कुछ सेविंग (Future Saving) न हो पाती हो तो कुछ लोगों को तनाव (Stress) होने लगता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आपको अपनी ज्यादातर दिक्कतों का समाधान मिल सकता है. आइए जानते हैं ऐसे कुछ उपाय के बारे मे. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 31, 2021, 22:38 PM IST
1/5

कारगर उपाय

Flour Remedy

आप अपने घर के जिस डिब्बे में भी आटे (Flour Box) को रखते हैं, उसमें 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रख दें. ऐसा करने से कुछ ही समय में आपको शुभ फल मिलने शुरू हो जाएंगे. यानी आपकी पैसों की तंगी दूर होने का रास्ता खुलने लगेगा.

 

 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

2/5

'आटे में हल्दी मिलाकर गाय को खिलाएं'

AATA UPAT TWO

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपकी पैसों की कमी दूर नहीं हो रही है या आप और अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ऐसी ही कुछ ऐसे उपायों के जरिए आप अपनी पैसों की तंगी दूर कर सकते हैं. तंत्र शास्त्र की मानें तो गुरूवार को आटे में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से आय में वृद्धि होती है. साथ ही इस उपाय से घर की नकारात्मक उर्जा दूर होती है और रूके हुए धन की प्राप्ति होती है. 

 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

3/5

शनिवार को करें ये काम

Aate Ka Totka

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये जरूर याद रखें कि इस उपाय के तहत आपको शनिवार के दिन ही आटे को पिसवाना है. ऐसा करने से घर में आय के स्त्रोत बढ़ते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है. इसके अलावा घर के सदस्यों के रिश्तों में मिठास बनी रहती है. आटा चक्की में अपने महीने की जरूरत का आटा (Flour) पिसवाते वक्त आप उसमें चना भी जरूर मिलवाएं. ऐसा करने से आपके घर में पैसा टिकने लगेगा.

 

 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

4/5

इस बात पर दें ध्यान

Flour remedy news

तंत्रशास्त्र में सौभाग्य की प्राप्ति के लिए बताया गया है कि आटे में थोड़ी सी मात्रा में चीनी मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए. ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं हमेशा के लिए दूर होती हैं और भाग्य का  साथ मिलता है. इसके अलावा शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिलती है. 

5/5

'नौकरी में होगा मनचाहा लाभ'

Money Mantra

कई लोग नौकरी में प्रमोशन या व्यापार में तरक्की नहीं मिलने से काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूड़ियां बना लें और लाल गाय को खिलाएं. तंत्रशास्त्र की मानें तो ऐसा करने से नौकरी व व्यवसाय से संबंधित सभी समस्याएं खत्म होती हैं. वहीं जीवन में ग्रहों के देवता सूर्य का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है. जो भी शख्स ये उपाय करता है उसे किसी और व्यक्ति से इसकी चर्चा नहीं करनी चाहिए. धन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के ये उपाय यानी टोटके ज्योतिष और तंत्र मान्यताओं पर आधारित है. ज़ी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है.