Advertisement
trendingPhotos933614
photoDetails1hindi

इन 4 राशियों को हर तरह से लाभ देगा July का महीना, जानिए अपना Tarot राशिफल

सभी लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा होती है उनका दिन, हफ्ता, महीना या साल कैसा गुजरेगा. इसीलिए ज्‍योतिष (Astrology) की विभिन्‍न विद्याओं के जरिए गणना करके राशिफल निकाले जाते हैं. इनमें से एक विद्या है टैरो (Tarot ) कार्ड रीडिंग, जिसमें 78 कार्ड्स के जरिए व्‍यक्ति की पूरी जिंदगी के बारे में जाना जा सकता है. आज हम टैरो कार्ड्स के जरिए जानते हैं कि जुलाई (July) का महीना सभी राशियों (Zodiac Signs) के जातकों के लिए कैसा रहेगा. यह आपकी चंद्र और सूर्य राशि पर आधारित है. यानी कि जिस वक्‍त आपका जन्‍म हुआ उस वक्‍त चंद्रमा या सूर्य जिस राशि में था, वही आपकी राशि होगी. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना औसत रहेगा. हालांकि नौकरी-पेशा वर्ग के लिए थोड़ा बेहतर रहेगा. व्‍यापारियों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतना चाहिए, वरना नुकसान हो सकता है. जमीन आदि खरीदने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें. पारिवारिक सुख मिलेगा. यात्रा हो सकती है. सेहत अच्‍छी रहेगी.  

उपाय- हनुमान जी की उपासना करें.

वृषभ

2/12
वृषभ

इस राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना अच्छा रहेगा, उनके कामकाज में बढ़ोतरी हो सकती है. नए ऑफर्स भी आ सकते हैं. छोटी-मोटी यात्राओं के योग हैं. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है. नए काम की शुरुआत करने से पहले घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें. संपत्ति से जुड़े मामलों में लाभ होगा, यदि कोई पुराना मामला अटका था तो वह इस समय सुलझ जाएगा.

उपाय- शनि देव की उपासना करें और कुत्ते को खाना दें.

मिथुन

3/12
मिथुन

महीने की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 16 जुलाई के बाद समय अच्‍छा है, इसके बाद रुके हुए काम बनने लगेंगे. फिर भी काम में सावधानी बरतना अच्‍छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. साझेदारी के काम में मुश्किल आ सकती है. सेहत का ध्‍यान रखें.  

उपाय- मां दुर्गा की उपासना करें.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के जातकों की मेहनत कम रहेगी और उम्‍मीदें उससे कहीं ज्‍यादा हो सकती हैं, लिहाजा पहले मेहनत पर ध्‍यान दें. नया काम शुरू करने से पहले अच्‍छे से विचार कर लें. निवेश से बचना ही बेहतर होगा. धार्मिक कामों में शामिल हो सकते हैं. रचनात्‍मक क्षेत्र के जातकों के लिए यह महीना खासतौर पर अच्‍छा है. घूमने जा सकते हैं. 

उपाय- अपने इष्ट की उपासना करें और गाय को हरा चारा खिलाएं.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों को जुलाई में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. प्रॉपर्टी और गाड़ी न खरीदें. फिजूलखर्ची से बचें. सेहत पर ध्यान दें. नौकरी करने वाले जातक काम पर ध्‍यान दें, सफलता मिलेगी. मेडिकल और विदेश से संबंधित व्यापार में फायदा होगा. दांपत्‍य जीवन में कुछ समस्‍या हो सकती है.    उपाय- भगवान शिव की उपासना करें.

कन्या

6/12
कन्या

व्यापार और कामकाज दोनों के लिए यह महीना अति उत्तम है. नए काम की शुरुआत इस महीने हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिलेगी. पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें. संतान की ओर से अच्‍छा समाचार मिल सकता है. किसी के सहयोग से बड़ा लाभ हो सकता है. 

उपाय- भगवान श्रीकृष्ण की उपासना करें.

तुला

7/12
तुला

व्यापार और कामकाज के लिए यह महीना अच्छा है लेकिन नौकरी करने वाले जातकों के बॉस के साथ मतभेद होने की आशंका है. वाणी पर संयम रखें, लेकिन किसी भी स्थिति में खुद पर नकारात्‍मकता हावी न होने दें. स्किन से जुड़ी समस्‍या हो सकती है. बोलने में सावधान रखें 

उपाय- मां दुर्गा की उपासना करें और सूर्य को जल चढ़ाएं. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्‍छा है. रुके हुए काम बनेंगे. पारिवारिक सुख मिलेगा. संपत्ति संबंधी लाभ होगा. व्‍यावसायिक यात्राओं में सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा.

उपाय- रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें और सोमवार को शिव जी को जल चढ़ाएं.

धनु

9/12
धनु

यह समय मध्‍यम रहेगा. छोटी-मोटी सफल यात्राएं होंगी. अतीत के बारे में सोचने की बजाय वर्तमान का आनंद लें. सोच-समझकर निवेश करें, खासकर बड़ा निवेश करने से बचें. दांपत्‍य जीवन अच्‍छा रहेगा. संपत्ति संबंधी विवाद से बचें. सेहत अच्‍छी रहेगी.  उपाय- भगवान राम का नाम जप करें और अपने इष्ट देवता की उपासना करें. चिड़िया को दाना खिलाएं.

मकर

10/12
मकर

यह ध्‍यान रखें कि समय बदलता है, धीरे-धीरे स्थितियां बेहतर होंगी. कोर्ट-कचहरी से संबंधित काम बन सकते हैं. पारिवारिक सुख मिलेगा. नौकरी में समय अच्‍छा रहेगा. चोट लग सकती है, संभलकर रहें. 

उपाय- भगवान शनि देव की उपासना करें.

कुंभ

11/12
कुंभ

यह सोच-समझकर काम करने और संभलकर चलने का महीना है क्‍योंकि इस समय में जातक गलत निर्णय ले सकते हैं. नौकरी वर्ग के लोगों को इस महीने नौकरी बदलने का विचार त्‍याग ही देना चाहिए. भागदौड़ रहेगी, अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना चाहिए. परिवार को समय दें और संयम से काम लें.  उपाय- भगवान शिव के पूरे परिवार की उपासना करें.

मीन

12/12
मीन

नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह महीना अच्छा है. वहीं व्यापारियों को सावधानी से निवेश करना चाहिए. नए संबंध बनेंगे. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. 21 जुलाई के बाद परिवार से संबंधित किसी परेशानी का आसानी से हल निकल आएगा.  उपाय- प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश की उपासना करें और चिड़िया को दाना दें.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़