Advertisement
trendingPhotos1515928
photoDetails1hindi

Lal Kitab Ke Totke: झोली भरकर धन-दौलत दिलाते हैं लाल किताब के ये टोटके, जाग जाती हैं रूठी किस्मत

Lal Kitab Remedies for Money: जीवन में कई बार ऐसा समय आता है, जब काफी मेहनत के बावजूद भी धन, दौलत, पद से इंसान कोसों दूर रह जाता है. इसकी वजह सोई हुई किस्मत या फिर कुंडली के अशुभ ग्रह-नक्षत्र हो सकते हैं. इसके लिए ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ चमत्कारिक और अचूक उपाय लाल किताब में भी बताए गए हैं. आज कुछ ऐसे ही टोटकों के बारे में बात करेंगे, जिससे आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी और धन, दौलत की बरसात होने लगेगी. 

1/5

हनुमान जी आपके संपत्ति विवाद और आर्थिक तंगी दूर करेंगे. इसके लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उनको लाल रंग का चोला अर्पित करें. 

 

2/5

शनिवार के दिन किसी कांसे के बर्तन या कटोरे में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें, फिर इस तेल को शनि मंदिर में रख दें. ऐसा करने से जीवन में आए सभी संकट, कष्‍ट, बीमारियां खत्‍म होने लगती हैं.

3/5

लाल किताब के अनुसार, गाय को रोजाना हरा चारा खिलाने से जीवन की तमाम समस्‍याएं दूर होती हैं और घर में सुख-शांति आती है. इसके साथ ही इंसान का दुर्भाग्य भी सौभाग्‍य में बदल जाता है. गाय को रोज रोटी-गुड़ खिलाना भी काफी फायदा पहुंचाता है. 

4/5

रोजाना पक्षियों को दाना डालने से समस्‍याओं से बहुत राहत मिलती है. इस काम को धर्म-शास्‍त्रों में बहुत शुभ माना गया है. पक्षियों को दाना-पानी देने से कुंडली के कई ग्रह दोष भी दूर होते हैं. 

 

5/5

घर में फिश एक्वेरियम रखने से तरक्‍की में आ रही रुकावट दूर होती है. इसके साथ ही धन हानि की समस्या से भी निजात मिलती है. घर में फिश एक्वेरियम रखने से बरकत होने लगती है. हालांकि, घर में एक्वेरियम रख रहें हो तो इसमे हमेशा 5 गोल्डन फिश के साथ 1 या 2 काली मछली रखें. किसी मछली के मरने के बाद उसे बाहर निकालकर उसमें तुरंत दूसरी डाल दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़