Advertisement
trendingPhotos1678080
photoDetails1hindi

Jhadu Ke Totke: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं हताश? आजमा लें झाड़ू से जुड़े ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी धन-दौलत से भर देंगी झोली

Jhadu Ke Totke: सनातन धर्म में झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. कहा जाता है कि जहां पर झाड़ू का आदर नहीं होता, वहां पर मां लक्ष्मी भी ज्यादा देर तक नहीं ठहरती हैं. यही वजह है कि झाड़ू रखने के लिए हमें कई नियमों का पालन करना पड़ता है. आज हम आपको झाड़ू से जुड़े ऐसे ही 5 चमत्कारिक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

शनिवार से शुरू करें नई झाड़ू का इस्तेमाल

1/5
शनिवार से शुरू करें नई झाड़ू का इस्तेमाल

अगर आप घर-ऑफिस के लिए नई झाड़ू (Jhadu Ke Upay) खरीदकर लाए हैं तो उसका इस्तेमाल शनिवार से शुरू करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का परिवार को भरपूर आशीर्वाद मिलता है और उस घर में सुख-समृद्धि का स्तर बढ़ता है. 

पुरानी झाड़ू को तुरंत नहीं फेंकें

2/5
पुरानी झाड़ू को तुरंत नहीं फेंकें

अगर आप घर की सफाई के लिए नई झाड़ू (Jhadu Ke Totke) खरीदकर ले आए हैं तो पुरानी झाड़ू को तुरंत नहीं फेंकें. ऐसा करना शास्त्रों के खिलाफ माना जाता है और मां लक्ष्मी भी नाराज होती हैं. इसके बजाय आप पुरानी झाड़ू को शनिवार, अमावस्या होलिका दहन या ग्रहण खत्म होने के बाद फेंक सकते हैं. 

इस दिन भूलकर भी न करें ये गलती

3/5
इस दिन भूलकर भी न करें ये गलती

पुरानी झाड़ू (Jhadu Ke Upay) फेंकने के लिए भूलकर भी गुरुवार, शुक्रवार या एकादशी का दिन नहीं चुनना चाहिए. ये तीनों दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माने जाते हैं. अगर आप इस दिन उनकी प्रिय वस्तु झाड़ू को फेंकते हैं तो वे रुष्ट हो सकती हैं, जिससे घर में गरीबी आने से कोई नहीं रोक सकेगा. 

बीमारी ठीक करने के लिए करें ये उपाय

4/5
बीमारी ठीक करने के लिए करें ये उपाय

अगर घर में किसी व्यक्ति की लंबे समय से चली आ रही बीमारी ठीक नहीं हो रही हो तो झाड़ू का टोटका (Jhadu Ke Totke) काम आ सकता है. गुरुवार के दिन सुबह घर पर झाड़ू लगाकर गंगाजल से वहां का स्नान कर लेना चाहिए. ऐसा करने से रोगी के स्वास्थ्य में सुधार होने लग जाएगा. 

झाड़ू के इस उपाय से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

5/5
झाड़ू के इस उपाय से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, वे लोग गुरुवार के दिन सोने से बनी छोटी सी झाड़ू (Jhadu Ke Upay) अपने घर ले आएं और उसे पूजा स्थल में पूजा करने के बाद तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तिजोरी में हमेशा के लिए मां लक्ष्मी का वास बना रहेगा और आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़