Advertisement
photoDetails1hindi

Female Mole Meaning: लड़कियों के इन अंगों पर काला तिल देता है ये संकेत, जानकर रह जाएंगे दंग

Meaning of mole on female body: मानव शरीर रहस्यों से भरा हुआ है. दुनिया में हर इंसान अलग-अलग शरीर की बनावट के साथ आता है. ऐसे मानव अंगों में जैसे हाथ की हथेली की रेखाएं भाग्य और भविष्य के बारे में बताती हैं, वैसे ही शरीर के अलग-अलग अंगों पर काले तिल का भी अलग महत्व होता है. आइये आपको बताते हैं महिलाओं के अलग-अलग अंगों पर काले तिल का क्या मतलब होता है.

1/9

पीठ पर तिल

लड़कियों के पीठ पर काले तिल का होना शुभ माना जाता है. ऐसी लड़कियां शादी के बाद पति के लिए बेहद भाग्यशालि साबित होती हैं. इस क्षेत्र के विद्वान कहते हैं कि पीठ पर तिल वाली लड़कियां अपने पति का भाग्य मजबूत करती हैं.

2/9

माथे पर तिल

लड़कियों के माथे पर दाहिने तरफ काला तिल होना भी बेहद अच्छा माना जाता है. कहा जाता है कि एसी लड़कियां किस्मत की प्रबल होती हैं. माथे के दाहिने तरफ तिल वाली लड़कियों की शादी में अड़चन नहीं आती. साथ ही उन्हें अच्छा लाइफ पार्टनर मिलता है.

3/9

नाभी के नीचे तिल

लड़कियों के नाभी के नीचे के हिस्से में तिल होने का अलग ही महत्व बताया गया है. इस क्षेत्र के विशेषज्ञों का मानना है कि लड़कियों के नाभी के नीचे हिस्से में तिल होना संकेत देता है कि ऐसी लड़की को कभी तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. किस्तम साथ देती है और तरक्की के रास्ते प्रबल होते हैं.

4/9

भौंह के बीचों-बीच तिल

लड़कियों के आई ब्रो के बीच में तिल का भी खास महत्व होता है. ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए लकी मानी जाती हैं. ऐसी लड़कियों के पति को किस्मत का साथ मिलता है. लड़की और उसके परिवार को कभी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ता.

5/9

जांघ पर तिल

लड़कियों के जांघ पर तिल होना भी बेहद शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां हमेशा खुश रहती हैं. उन्हें अच्छा परिवार मिलता है और वे एक अच्छी लाइफ व्यतीत करती हैं.

6/9

कान पर तिल

लड़कियों के कान पर तिल का भी विशेष महत्व बताया गया है. इसे बेहद शुभ माना जाता है. संपत्ति का योग और किस्मत का पूरा साथ मिलता है.

7/9

तर्जनी उंगली पर तिल

लड़कियों की तर्जनी उंगली पर तिल को भी शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करती हैं और उन्हों कभी दुखी नहीं होना पड़ता. धन का भी योग बनता है.

8/9

कंधे पर तिल

कंधे पर तिल वाली लड़कियों का व्यक्तित्व मजबूत होता है. समाज में उनकी अलग पहचान बनती है और हमेशा मान-सम्मान मिलता है.

9/9

पेट पर तिल

लड़कियों के पेट पर तिल होना भी बेहद शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां लकी तो होती ही हैं साथ ही लाइफ में वो सभी सुख प्राप्त करती हैं जिसकी वे कामना करती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़