Advertisement
photoDetails1hindi

Horoscope 2022: साल 2022 में 'राहु का कहर' झेलेंगे ये 6 राशि वाले लोग, जानें किन मामलों में होगा नुकसान

नई दिल्‍ली: साल 2022 में ग्रहों की चाल में बड़े बदलाव होंगे. इसमें शनि और राहु का राशि परिर्वतन सबसे ज्‍यादा अहम है क्‍योंकि यह ग्रह जिंदगी में संकट लाने वाले ग्रहों में टॉप पर हैं इसके अलावा ये ग्रह एक ही राशि में सबसे ज्‍यादा समय बिताते हैं. इसके कारण इनकी स्थिति में हुए बदलाव का असर भी सबसे ज्‍यादा समय तक रहता है. शनि ग्रह ढाई साल में और राहु डेढ़ साल में राशि बदलते हैं. 2021 में इन दोनों ही ग्रहों ने राशि परिवर्तन नहीं किया था और अब 2022 में ये दोनों ही खतरनाक ग्रह राशि बदलेंगे. राहु 12 अप्रैल को सुबह 10:36 बजे राशि बदलेंगे और इसके साथ ही 6 राशि वाले जातकों के लिए मुश्किल समय शुरू हो जाएगा. 

मेष (Aries)

1/6
मेष (Aries)

मेष राशि वालों के लिए अप्रैल महीने में होने जा रहा राहु का गोचर पारिवारिक और कारोबारी जीवन में मुश्किल डालेंगे. इस कारण रिश्‍तों में मनमुटाव होने की आशंका रहेगी. साथ ही धन हानि भी हो सकती है. कोशिश करें कि आप लोगों से कड़वा न बोलें. 

वृषभ (Taurus)

2/6
वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि के जातक राहु के गोचर के कारण अक्‍सर कल्‍पनाओं में खोए रहेंगे. निर्णय लेने में दुविधा हो सकती है. खर्च भी बढ़ेगा. 

कर्क (Cancer)

3/6
कर्क (Cancer)

कर्क राशि के जातक अप्रैल के बाद करियर में मुश्किलों का सामना कर सकते हैं लेकिन धैर्य रखें. यदि नौकरी बदलना चाहेंगे तो अच्‍छे मौके भी मिल जाएंगे. लेकिन नई नज्ञैकरी मिलने तक पुरानी जॉब न छोड़ें वरना मुश्किल में आ सकते हैं. 

कन्या (Virgo)

4/6
कन्या (Virgo)

कन्‍या राशि के जातक भी वर्कप्‍लेस पर सावधान रहें. सीनियर्स से टकराव हो सकता है. सेहत का ख्‍याल रखें. एक्‍सीडेंट या किसी अन्‍य कारण से चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक (Scorpio)

5/6
वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों की फैमिली लाइफ के लिए यह समय मुश्किलें ला सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ टकराव हो सकता है. यह समय मान हानि भी करा सकता है इसलिए सोच-समझकर व्‍यवहार करें. 

धनु (Sagittarius)

6/6
धनु (Sagittarius)

साल 2022 में धनु राशि के जातकों के कानूनी पचड़ों में फंसने की आशंका है. संभलकर रहें. स्‍टूडेंट्स को बहुत मेहनत से ही नतीजे मिल पाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़