photoDetails1hindi

Shani Dev: भूलकर भी मुफ्त में न लें ये चीजें, झेलना पड़ सकता है शनिदेव का दुष्प्रभाव

Saturday Remedies: शनिदेव की कोप दृष्टि की भाजन कोई नहीं बनना चाहता है. इससे बचने के लिए लोग विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव की नकारात्मक दृष्टि से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. इसके अनुसार, कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनको मुफ्त या फ्री में नहीं लेना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं और जातक को विभिन्न तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

1/5

शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उनको उड़द की दाल अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से शनिदोष से निजात मिलती है. वहीं, उड़द दाल को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि नाराज को सकते हैं.

2/5

 शनिवार के दिन शनिदेव के आगे सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है. हालांकि, इसको मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. ऐसा करने से शनि की अशुभ दशा का सामना करना पड़ सकता है.

 

3/5

शनिवार के दिन लोहा न खरीदना चाहिए और न ही बेचना चाहिए. वहीं, लोहा मुफ्त में कभी नहीं लेना चाहिए. इससे शनिदेव की कोप दृष्टि का सामना करना पड़ सकता है और जीवन में कई तरह की परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है. 

4/5

तिल को मुफ्त में लेने से शनिदेव नाराज होते हैं और उनकी नकारात्मक दृष्टि पड़ने लगती है. ऐसे में तिल को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि की प्रतिकूल दशा चलने पर कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है.

5/5

किसी इंसान से कोई काम करवाएं तो उसको उसके पैसे या कुछ भी चीज देकर विदा करें. ऐसा न करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं. किसी से मुफ्त में काम करवाना शनिदेव का अच्छा नहीं लगता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery