Advertisement
trendingPhotos1048575
photoDetails1hindi

आप भी जन्‍मे हैं इन तारीखों पर तो हो जाइए खुश, अगले 15 दिन तक काटेंगे चांदी

नई दिल्‍ली: अंक शास्‍त्र में अंकों की गणना करके भविष्‍यफल निकाला जाता है. यह जानने के लिए व्‍यक्ति को केवल मूलांक की जरूरत है. मूलांक उसकी जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी व्‍यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 18 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 9 होगा. अंक शास्‍त्र में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के सभी मूलांकों के लिए गणनाएं की जाती हैं. आइए जानते हैं कि साल के आखिरी 15 दिन किन मूलांक वाले जातकों के लिए अच्‍छे साबित होंगे.  

मूलांक 1

1/5
मूलांक 1

बिजनेस हो या जॉब साल के आखिरी 15 दिन आपको जमकर लाभ देंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अधिकारियों की कृपा से काम बनेंगे. सफलता मिलेगी. 

 

मूलांक 2

2/5
मूलांक 2

भाग्‍य वृद्धि होगी. किस्‍मत की मदद से सारे काम पूरे होंगे. बल्कि जो काम रुके हुए थे, वे भी अब बनने लगेंगे. कोई अच्‍छी खबर मिलेगी. घर में खुशहाली रहेगी. 

मूलांक 4

3/5
मूलांक 4

वर्कप्‍लेस पर माहौल अच्‍छा रहेगा. यात्रा पर जा सकते हैं, जो कि लाभदायक साबित होगी. व्‍यस्‍तता के बाद भी परिवार के साथ यादगार समय बिताने का मौका मिलेगा. धन लाभ होगा.

मूलांक 5

4/5
मूलांक 5

करियर में तरक्‍की मिलेगी. पैसा मिलेगा जो आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा. ट्रिप पर जा सकते हैं. यदि बोलचाल अच्‍छा रखें तो कोई बड़ा फायदा पा सकते हैं. 

मूलांक 9

5/5
मूलांक 9

अब तक जो योजनाएं बना रहे थे, अब वे आकार लेने लगेंगी. इससे उत्‍साह बढ़ेगा. धैर्य से काम करें, सफलता मिलना तय है. महीने के आखिरी दिनों में बड़ा फायदा होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़