photoDetails1hindi

Vastu Tips: शाम के समय भूलकर भी न करें ये कार्य, मां लक्ष्मी के नाराज होने से छा जाती है कंगाली

Do not do this Work in Evening: मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का अहम रोल होता है. हालांकि, कई लोग इसे अनदेखा कर देते हैं, जिस वजह से उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि मेहनत के साथ वास्तु का भी ध्यान रखा जाए. इसके जरिए इंसान लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे कार्य बताए गए हैं, जिनको शाम या सूर्यास्त के बाद करना वर्जित माना जाता है. 

1/5

वैसे तो घर में लड़ाई-झगड़ा कभी नहीं होना चाहिए, लेकिन खासकर शाम को सूर्यास्त के बाद घर में लड़ाई-झगड़ा नहीं करना चाहिए. ऐसा होने से मां लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती हैं और घर में कंगाली छा जाती है.

 

2/5

शाम के समय अगर कोई गरीब या जरूरतमंद आपके दरवाजे पर भोजन की लालसा या किसी अन्य कार्य की वजह से आए तो उसे कभी खाली हाथ न लौटाएं. ऐसे लोगों को सामर्थ्यनुसार दान करना चाहिए.

 

3/5

शाम के समय मुख्य दरवाजे को थोड़ी देर के लिए खोलकर रखना चाहिए. सूर्यास्त के समय दरवाजा बंद करने से मां लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी के आगमन के लिए जरूरी है कि घर के मुख्य द्वार को थोड़ी देर के लिए खोलकर रखें. 

4/5

शाम के समय तुलसी के पौधे के पत्तों का नहीं छुना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं, जिससे इंसान को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

 

5/5

शाम के समय भूलकर भी पैसे उधार नहीं देना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि शाम को उधार दिए गए पैसे कभी वापस नहीं मिलते हैं. ऐसे में जो भी लेनदेन हो शाम से पहले ही कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery