दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए प्रेमानंद जी महाराज ने बताया ये नुस्खा, प्रेम के सामने फीके हो जाएंगे पैसे
Advertisement
trendingNow12106965

दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए प्रेमानंद जी महाराज ने बताया ये नुस्खा, प्रेम के सामने फीके हो जाएंगे पैसे

Premanand Maharaj tips for Couples: प्रेमानंद जी महाराज ने हाल ही में वैवाहिक जीवन को कैसे सुखमय में बिताना है उसके बारे में विस्तार में बताया है. इन उपाय को अपनाने से ना केवल व्यक्ति का दापत्य जीवन सही बितेगा बल्कि उनकी आने वाली पीढ़ी भी उन्हें सुख देगी.

 

premanand ji mahaaj video

Premanand Maharaj Tips: इन दिनों प्रेमानंद जी महाराज के कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो लोगों को जीवन की सही राह पर कैसे चलना चाहिए उसके बारे में बताते हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो काफी वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने दांपत्य जीवन को कैसे सुखमय तरीके से बिताना है उसके बारे में बताया है. दरअसल प्रेमानंद जी महाराज ने दांपत्य जीवन को सुखी तरीके से व्यतीत करने के लिए दो उपाय बताए हैं. आइए विस्तार में प्रेमानंद जी महाराज की बातों के जरिए इन उपायों के बारे में जानें.

दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के दो उपाय

वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि अगर दांपत्य जीवन में परम सुखी होना है तो दो बातों का विशेष ध्यान रखें. एक है परस्पर प्रेम और दूसरा परस्पर इंद्री पर पवित्रता.

प्रेम में किसी दूसरे की नहीं पड़ती आवश्यकता

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि अगर दांपत्य जीवन में आपस में प्रेम है तो फिर दूसरे की आवश्कता कभी भी जीवन में नहीं पड़ेगी. चाहे वह स्त्री शरीर हो या फिर पुरूष शरीर. अगर एक में पुरुष या स्त्री को एक दूसरे तप्ति नहीं मिल रही तो पूरे संसार में उतर जाओगे पर कभी भी किसी और से तृप्ति की प्राप्ति नहीं होने वाली है.

 

 

दूसरे उपाय में पैसे को नहीं बल्कि प्रेम को दें तवज्जो

वहीं दूसरे उपाय में प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि दांपत्य जीवन में पैसा नहीं बल्कि प्यार की आवश्यकता होती है. वहीं प्यार के साथ पवित्रता की आवश्यकता है. हमारा आपका जो संबंध हुआ है उस पर कभी भी दाग नहीं लगेगा.

भविष्य में बच्चों पर भी दिखेगा इसका असर

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि यदि दांपत्य जीवन में प्रेम है तो नमक रोटी भी मिलकर दोनो खाओगे ना तो वह आनंद से भरा हुआ एहसास कराएगा. जिसके परिणाम में जो संतान भविष्य में होंगे वह आनंददायक और मंगलदायक होंगे. आपकी संतान आपको भविष्य में सुख प्रदान करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news