Ram Mandir Prasad: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले VVIPs को इस बॉक्‍स में मिलेगा पवित्र ‘प्रसादम’
Advertisement
trendingNow12070321

Ram Mandir Prasad: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले VVIPs को इस बॉक्‍स में मिलेगा पवित्र ‘प्रसादम’

Ram Mandir Inauguration: कार्यक्रम के लिए कई सारे वीवीआईपी को न्योता दिया गया है. इसी बीच VVIP गेस्ट को मिलने वाले प्रसाद का वीडियो सामने आया है. आइए जानते हैं इस प्रसाद में क्या-क्या शामिल है.

Ram Mandir Prasad: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले VVIPs को इस बॉक्‍स में मिलेगा पवित्र ‘प्रसादम’

Ram Mandir Prasad: 22 जनवरी को 500 साल का इंतजार खत्म होने जा रहा है. कल यानी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. राम मंदिर के साथ-साथ पूरी अयोध्या को सजा दिया गया है. कार्यक्रम के लिए कई सारे वीवीआईपी को न्योता दिया गया है. इसी बीच VVIP गेस्ट को मिलने वाले प्रसाद का वीडियो सामने आया है. आइए जानते हैं इस प्रसाद में क्या-क्या शामिल है.

 

क्या चीजें हैं शामिल?

वीडियो में प्रसाद का जो बॉक्स दिखाई दे रहा है उस पर राम मंदिर की फोटो के साथ बड़े अक्षरों में प्रसादम लिखा हुआ है. प्रसाद के बॉक्स को खोलते ही उस पर एक तरफ कंद मूल, सरजू नीर, कुंकुम और रुद्राष्टम लिखा है और नीचे श्लोक भी लिखे हुए हैं. वीडियो में प्रसाद के बॉक्स में एक छोटी सी बोतल, कुंकुम और लड्डू नजर आ रहे हैं.

नेता, राजनेता समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कई लोगों को निमंत्रण दिया गया है. जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि कल अयोध्या में 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन उतरेंगे. कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे. कार्यक्रम को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

फूलों और लाइटों से सजा मंदिर

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले राम मंदिर को लाइटों और फूलों से सजा दिया गया है. श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट की ओर से सजे हुए मंदिर की तस्वीरें भी जारी की गई है. मंदिर को सजाने के लिए थाईलैंड और अर्जेंटीना से फूल मंगाए गए हैं. 

अनुष्ठान का छठा दिन आज

प्राण प्रतिष्ठा से पहले के अनुष्ठान जारी हैं. अनुष्ठान की शुरुआत 16 जनवरी से हुई थी और आज छठे दिन का अनुष्ठान मंदिर में चल रहा है. आज शाम को रामलला की मूर्ति को अस्थाई मंदिर से नए मंदिर में स्थापित कर दिया जाएगा.

Trending news