Remedies: डूबा या फंसा हुआ धन खुद चलकर आएगा आपके घर, अपनाएं ये उपाय
Advertisement
trendingNow1929892

Remedies: डूबा या फंसा हुआ धन खुद चलकर आएगा आपके घर, अपनाएं ये उपाय

Remedies To Get Back Your Money: धन पाने के लिए सुबह जल्दी नहाने के बाद एक तांबे के लोटे में पानी लेकर उसमें 11 लाल मिर्च के बीज डाल दें. अब इस पानी को सूर्य देव को अर्पित करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: अगर आपके जीवन में किसी भी तरह से धन की समस्या आ रही है तो आपको धैर्य के साथ अपने काम में मन लगाना चाहिए और हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए रहना चाहिए. इसके साथ ही अगर आप धन पाने के अचूक उपाय (Remedies To Get Back Your Money) करते हैं तो आपकी सफलता सुनिश्चित हो जाती है. ज्योतिषाचार्य डॉ. शमा शर्मा के अनुसार, धन प्राप्ति के लिए घर के दरवाजे पर मां लक्ष्मी के चरणों के चिन्ह लगाएं. इस उपाय को करने से आपके घर में मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा हमेशा बनी रहेगी.

  1. काजल से उधार लेने वाले का नाम लिखें
  2. हर दिन 'क्रं कृष्णाय नमः' मंत्र का जप करें
  3. दरवाजे पर मां लक्ष्मी के चरणों के चिन्ह लगाएं

फंसा हुआ धन निकालने के उपाय

अगर आपको किसी शख्स से अपना धन वापस लेना है, लेकिन वह आपको लगातार टाल रहा है तो डूबा हुआ धन वसूलने के टोटके को करें. इस उपाय को करने के लिए आपको कपूर का काजल बनाना होगा. शुक्रवार के दिन कपूर जला दें और उसके ऊपर कोई बर्तन उल्टा करके रख दें. उस बर्तन पर काजल इकट्ठा हो जाएगा. अब आप इस काजल से किसी भोजपत्र पर जिससे पैसा लेना है उसका नाम लिख दें, ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय है. आपको इससे जल्दी ही सफलता मिल जाएगी.

डूबा हुआ पैसा वापस पाने के उपाय

कई बार ऐसी परिस्थिति भी बनती है कि जिस शख्स से आपको पैसा लेना है आपको उसका पता नहीं मालूम होता. अगर आपके साथ ऐसी स्थिति है तो शनिवार को दक्षिण की ओर मुंह करके हनुमान जी के चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. तेल के अंदर 2 लौंग, राई और थोड़ा सा कपूर डालकर बजरंग बाण को 3 बार पढ़ें. बजरंग बली से प्रार्थना करें कि वह व्यक्ति आपको धन वापस लौटा दें. इस प्रयोग को लगातार 21 शनिवार तक करना चाहिए. ये विधि संपन्न हो जाने के बाद लड्डू और बूंदी आदि का प्रसाद चढ़ाएं.

ये भी पढ़ें- सावन के महीने में करें ये 8 अचूक उपाय, तुरंत प्रसन्न हो जाएंगे भगवान शिव

लक्ष्मी पाने के सरल उपाय

सुबह जल्दी नहाने के बाद एक तांबे के लोटे में पानी लेकर उसमें 11 लाल मिर्च के बीज डाल दें. अब इस पानी को सूर्य देव को अर्पित करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें. जो व्यक्ति आपका पैसा लौटने के लिए आनाकानी कर रहा है. उसके लिए धन प्राप्ति के अचूक उपाय इस तरह करें. इसके लिए किसी पूजा के सामान की दुकान से दो राजा कौड़ी ले आएं और उन्हें उस आदमी के घर के सामने पटक दें. ये उपाय उसका मन बदल देगा और वह जल्द ही आपका पैसा आपको लौटा देगा. ध्यान रहे कि ये उपाय करते समय किसी को पता नही चलना चाहिए.

ऐसे पाएं आर्थिक तंगी से छुटकारा

आप अपने घर में पूजा के स्थान पर कछुए जैसी दिखने वाली पांच पीली कौड़ी रख दें. ये उपाय आपको धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा. आप गोमती चक्र से धन पाने के अचूक उपाय कर सकते हैं. इसके लिए 11 गोमती चक्र लें और जिससे आपको पैसा लेना है उसका नाम लेते हुए इन पर तिलक करें. इसके बाद इनका पूजन करें और धन पाने के लिए निवेदन करें.

पूजा पूरी होने पर इन गोमती चक्र को पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबा दें. हर दिन अगर आप पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करते हैं, तो आपको धन संबंधी समस्या कभी नहीं होगी. अपने कुल देवता से प्रार्थना करें कि आपका रुका हुआ धन आपको जल्दी मिले.

ये भी पढ़ें- आषाढ़ के महीने में भूल से भी ना करें इनमें से कोई काम, जानें क्या करने से होगा लाभ

फंसा, रुका, डूबा हुआ धन निकालने के मंत्र और उपाय

फंसे हुए धन की प्राप्ति के लिए मंत्रों के प्रयोग का भी विशेष महत्व है. आप प्रतिदिन 'क्रं कृष्णाय नमः' मंत्र का सुबह-सुबह जप करें. इसके प्रभाव से आपका सारा रुका हुआ धन वापस मिल जाएगा.

LIVE TV

Trending news