रविवार की शाम करें पीपल के पत्ते का ये उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा आपका घर
Advertisement

रविवार की शाम करें पीपल के पत्ते का ये उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा आपका घर

सुख-सुविधाओं से भरा जीवन हर कोई चाहता है. लेकिन कई बार मन के अनुकूल फल नहीं मिलता है. ऐसे में धन में तरक्की के लिए शास्त्रों में बताए गए उपाय हर किसी के काम आ सकते हैं.  

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: हर इंसान की चाहत होती है कि उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा रहे. इसे पूरा करने के लिए वह दिन रात एक कर देता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कर्म के अनुकूल फल नहीं मिलता. ऐसे में धन में तरक्की के लिए शास्त्रों में बताए गए कुछ उपाय बताए हर किसी के काम आ सकते हैं. आगे इसे जानते हैं कि ये उपाय कौन-कौन से हैं. 

  1. मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न
  2. बढ़ता है धन वैभव
  3. होती है धन में वृद्धि 

बनता है धन लाभ योग 

रविवार की शाम सूर्यास्त के के वक्त पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग भी बनता है. इसके अलावा रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों के माथे पर चंदन का टीका लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. इससे धन में वृद्धि होती है. साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता रहता है. 

खुश होतीं हैं देवी लक्ष्मी

रविवार की शाम घर के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गाय के घी का दीया जलाएं. इससे धन की देवी लक्ष्मी खुश होतीं हैं जिससे उनकी कृपा मिलती रहती है. इसके अलावा रविवार की शाम को किसी शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है जिससे धन-वैभव में कमी नहीं होती. 
 
पीपल के पत्ते के उपाय

रविवार की शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर किसी नदी में बहा दें. ऐसा करने से मुरादें पूरी होती हैं. इसके अलावा रविवार को सोने से पहले पीतल के ग्लास में गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. फिर सुबह पूजा के बाद इस दूध को ग्रहण करें. कहते हैं कि ऐसा करने से बिगड़े हुए बनने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news