क्रूर ग्रह शनि-मंगल दोनों मिलकर तबाह करेंगे इन 3 राशियों का जीवन, हो सकता है बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow11124884

क्रूर ग्रह शनि-मंगल दोनों मिलकर तबाह करेंगे इन 3 राशियों का जीवन, हो सकता है बड़ा नुकसान

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब 2 ग्रहों की युति होती है तो इसका सीधा असर जीवन पर पड़ता है. ग्रहों की युति अगर शुभ है तो परिणाम भी शुभ होता है. वहीं अगर पापी या क्रूर ग्रहों की युति होती है तो उसका परिणाम हमेशा अशुभ ही होता है. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब 2 ग्रहों की किसी एक राशि में युति होती है तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. वहीं अगर युति 2 शुभ ग्रहों के बीच होती है तो सकारात्मक प्रभाव दोगुना हो जाता है. जबकि यदि इस युति में दोनों या कोई एक ग्रह पापी या क्रूर होता है तो इसका खामियाजा सबको भुगतना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 26 फरवरी को मकर राशि में मंगल और शनि की युति हो चुकी है. शनि और मंगल को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा गया है. इन दोनों ग्रहों कि युति 7 अप्रैल तक रहने वाली है. ऐसे में जानते हैं शनि-मंगल की युति का किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

  1. उच्च शिक्षा में आ सकती है बाधा
  2. हो सकता है आर्थिक नुकसान
  3. पार्टनर से हो सकता है मनमुटाव

कर्क (Cancer) 

कर्क राशि के जातकों को शनि-मंगल की युति जीवन में परेशानी खड़ा करेगा. आगामी 7 अप्रैल तक शादीशुदा जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही बिजनेस पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है. अगर पार्टनरशिप में कोई रोजगार शुरू करना चाहते हैं तो फिलहाल उसे टाल दें. इसके अलावा पर्सनल लाइफ में धैर्य रखना होगा. 

यह भी पढ़ें: घर में झाड़ू के साथ कभी ना करें ऐसा, वरना रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी; लगी रहेगी धन की किल्लत

धनु (Sagittarius)

शनि-मंगल की युति धनु राशि के जातकों के लिए शुभ साबित नहीं होगा. धन भाव में शनि और मंगल की युति होने से आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान वाणी पर पूरा नियंत्रण रखना होगा. संभव है कि अनावश्यक झूठ बोलने लगें. किसी भी नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा, अन्यथा नुकसान हो सकता है. इसके अलावा किसी जरूरी कागजात पर साइन करने से बचें. रिश्तों में खटास आ सकती है. 

कन्या (Virgo)

कन्या राशि के जातकों को इन दो क्रूर ग्रहों की युति परेशान करेगी. इस दौरान संतान से संबंधित कष्टों का समाना करना पड़ेगा. उच्च शिक्षा में बाधा उत्पन्न हो सकती है. इसके अलावा लव लाइफ में आपसी मनमुटाव रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news