Shanidev: इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, शनि देव की कृपा बरसने के मिलते संकेत
Advertisement
trendingNow11241641

Shanidev: इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, शनि देव की कृपा बरसने के मिलते संकेत

Shanidev Grace: शनिदेव को इंसा के कर्मों के आधार पर उनको फल देते हैं. उनको विनाशकारी नजरों वाला माना जाता है. हालांकि, ऐसा नहीं है. शनिदेव प्रकृति में संतुलन बनाकर प्रत्येक प्राणी के साथ न्याय करते हैं. हालांकि, शनिवार को अगर आपको कुछ चीजें दिख जाएं तो समझिए कि आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है. 

Shanidev: इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, शनि देव की कृपा बरसने के मिलते संकेत

Shanidev Grace if Appearance These Things: जो इंसान अनुचित कार्य करते हैं, उन्हें ही शनिदेव के कुप्रभाव को सहना पड़ता है. कुडंली के नवग्रहों में से शनि दशा का व्यक्ति के जीवन पर खास प्रभाव पड़ता है. आमतौर कहा जाता है कि शनिदेव एक ऐसे देवता हैं जिनके प्रकोप से हर कोई कांपता है, इसलिए विधि-विधान के साथ उनकी पूजा की जाती है. क्या आप जानते हैं शनि देव की अगर आप पर कृपा बरसने वाली है तो वह आपको कुछ संकेत देते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि ऐसी कौन सी बातें हैं, जिनको समझकर ये पचा चल जाए कि आज उनके ऊपर शनि देव मेहरबान रहने वाले हैं.

पीपल का पेड़

आप नौकरी या कारोबार जैसी समस्या से जूझ रहे हैं तो शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद आटें का दीपक, घी, लाल रंग की स्याही, लाल कपड़े और लाल कलावे लेकर पीपल के पेड़ के पास जाएं. इसके बाद आप पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करें और पीपल के पेड़ में लगे पत्ते पर लाल स्याही से अपनी मनोकामना लिख कर उस डाली को 7 बार कलावा से बांध दें. वहीं, शनिवार के दिन आप किसी काम के लिए बाहर निकलें और रास्ते में पीपल का वृक्ष नजर आ जाए तो समझ लें आपका दिन अच्छा गुजरने वाला है. 

झाड़ू लगाता इंसान

शनिवार सुबह झाड़ू लगाता इंसान या सफाई कर्मचारी का दिखाई देना भी शुभ माना जाता है. यदि आपके घर में भी ऐसा कोई शख्स सफाई करने आता है तो उसे भी दान में कुछ अवश्य दें. 

घोड़े की नाल

यदि शनिवार के दिन आपको रास्ते में घोड़े की नाल पड़ी हुई मिल जाए तो उसे घर ले आइए और दरवाजे पर टांग दीजिए. जिस घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती है. पैसों की कंगाली बनी रहती है. उस घर के मेन गेट पर काले घोड़े के दाहिने पैर की नाल को यू के आकार में बांध देने से आर्थिक संकट दूर हो जाता है. इसके साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा भी प्रवेश नहीं कर सकेगी.

कौआ

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर आपको कौवा क‌िसी बर्तन में पानी पीते हुए ‌द‌िख जाए तो उसे बहुत शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको निकट भविष्य में धन लाभ होने जा रहा है या फिर किसी कार्य में बड़ी सफलता मिलने जा रही है. शनिवार घर के बाहर पानी पीता हुआ कौआ दिखना शुभ माना जाता है. इस दिन घर की छत पर कौआ बैठा दिखाई दे तो इसे भी एक शुभ संकेत ही समझें.

निर्धन व्यक्ति

शनिवार के दिन कोई भिक्षु या निर्धन व्यक्ति दरवाजे पर आए तो इसे एक शुभ संकेत समझें. ऐसे लोगों को दान-दक्षिणा देकर वापस भेजें, कभी खाली हाथ ना जाने दें. शनिदेव की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी.

काला कुत्ता

काले कुत्ते को शनि देव का वाहन माना जाता है. इसलिए लोग शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भी काला कुत्ता पालते हैं. ऐसा भी माना जाता है कि जहां काला कुत्ता होता है वहां नकारात्मक उर्जा प्रवेश नहीं करती है. शनिवार के दिन सुबह के वक्त काला कुत्ता दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है. 

काली गाय

शनिवार के दिन आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर निकलें और रास्ते में काली गाय के दर्शन हो जाएं तो समझ लें आपका काम बनने वाला है.शनिवार को काली गाय के मस्तक पर रोली लगाएं और उनकी सींगों पर कलावा बांधकर पूजन और आरती करें. उस गाय की परिक्रमा कर उसे बूंदी के 4 लड्डू खिलाएं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news