Shanivar ke Upay: आज की रात का ये एक उपाय जगा देगा सोए नसीब, शनि देव की कृपा से दूर होगी हर मुश्किल!
Advertisement

Shanivar ke Upay: आज की रात का ये एक उपाय जगा देगा सोए नसीब, शनि देव की कृपा से दूर होगी हर मुश्किल!

Shani Dev Upay: जीवन की सारी समस्‍याओं से छुटकारा पाना हो तो शनिवार का दिन बहुत खास है. यह दिन शनि देव को समर्पित है और शनि देव की कृपा सारे दुख-दर्द और समस्‍याएं खत्‍म कर देती है. 

फाइल फोटो

Saturday Remedies: शनि की बुरी नजर जीवन तबाह कर देती है तो शनि देव की कृपा जिंदगी को सारे सुखों से भी भर देती है. इसलिए शनि देव की कृपा पाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं. शनि देव का आशीर्वाद पाने के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्‍तम माना गया है. जो लोग शनि की महादशा, शनि दोष से ग्रस्‍त हैं, वे भी शनिवार के दिन शनि देव की पूजा और कुछ खास उपाय करें तो उन्‍हें कष्‍टों से राहत मिलती है. 

शनिवार की रात कर लें ये उपाय 

पैसों की तंगी, नौकरी-व्‍यापार में आ रही रुकावटें, सेहत संबंधी समस्‍याओं आदि को दूर करने के लिए भी शनिवार के ये उपाय बेहद कारगर हैं. 

- शनिवार की शाम को शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. तेल में थोड़े काले तिल डाल लें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्‍न होते हैं. 

- शनिवार को सूर्यास्‍त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना भी जीवन में आ रही बाधाओं-कष्‍टों को दूर कर देता है. यह उपाय बेहद प्रभावी है. कुछ शनिवार तक लगातार यह उपाय करने से जीवन में साफ असर नजर आने लगता है. यदि संभव हो तो चौमुखी दीपक जलाएं. 

- शनि देव को लोबान बेहद प्रिय है. शनिवार की रात घर में लोबान जलाएं इससे घर की सारी नकारात्‍मक ऊर्जा खत्‍म हो जाती है. घर की अशांति खत्‍म होती है. घर के लोगों की तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं, घर में धन की आवक बढ़ती है और सेहत भी बेहतर होती है. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: धरती पर बोझ की तरह होते हैं ऐसे लोग जो नहीं करते इनमें से एक भी काम! वजह भी जान लें

- कुत्‍ते की सेवा करने से भी शनि देव प्रसन्‍न होते हैं. लिहाजा शनिवार को काले कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाएं. इससे न केवल शनि की कृपा मिलेगी बल्कि कुंडली में राहु-केतु दोष होंगे तो वो भी दूर हो जाएंगे. 

- शनिवार को ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करना भी बहुत लाभ देता है.

- शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाना काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में धन, यश और वैभव की कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news