Shaniwar Tips: शनिवार को दिख जाए इनमें से कोई चीज, तो समझें होने वाले हैं वारे के न्यारे, शनि की कृपा से होगा बंपर लाभ
Advertisement

Shaniwar Tips: शनिवार को दिख जाए इनमें से कोई चीज, तो समझें होने वाले हैं वारे के न्यारे, शनि की कृपा से होगा बंपर लाभ

Shanidev Upay: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की पूजा-व्रत आदि करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपार कृपा बरसाते हैं. मान्यता है कि शनिदेव जब किसी से प्रसन्न होते हैं, तो उन्हें कुछ संकेत देते हैं. 

 

फाइल फोटो

Shanidev Remedies: शनिवार को शनि देव की पूजा का विधान है. हिंदू धर्म में अनुसार जब कोई देवी-देवता किसी साधक से प्रसन्न या नाराज होते हैं, तो उसे कई प्रकार के संकेत देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का अच्छा समय शुरू होने से पहले उसे कई प्रकार के संकेत मिलते हैं. वहीं, बुरा समय शुरू होने से पहले भी उसे पहले से संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं. अगर समय रहते इन संकेतों को समझ लिया जाए, तो जीवन में आने वाली समस्याओं से बचा जा सकता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे ऐसे संकेतों के बारे में जो अगर शनिवार के दिन दिख जाएं, तो इन्हें शुभ माना जाता है. शनि देव के प्रसन्न होने का संकेत देती हैं ये चीजें. 

शनिवार के दिन इन चीजों का दिखना होता है शुभ 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन अगर रास्ते में घोड़े की नाल दिख जाए, तो समझ लें कि आने वाले समय के लिए शुभ संकेत है. इसे घर पर लाकर टांग लीजिए. इससे आप पर शनि की कृपा बनी रहेगी और जीवन में चल रही सभी समस्याएं दूर होंगी. 

- शनिवार के दिन कौवे का दिखना भी बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको शनिवार के दिन कौवा पानी पीता दिखाई दे जाए, तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. कहते हैं कि आज के दिन घर की छत पर कौवे का बैठा दिखना भी शुभ होता है. 

- मान्यता है कि इस दिन सुबह के समय काले कुत्ते का दिखना शुभ माना जाता है. वहीं, अगर ये कुत्ता शनि मंदिर के पास दिखाई देता है, तो उसे खाने की कोई चीज या फिर रोटी जरूर दें. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है. 

- अगर आप शनिवार के दिन किसी जरूरी कार्य से बाहर जा रहे हैं और आपको काली गाय दिखा जाए, तो समझ लें कि आपका काम बनने वाला है. वहीं, अगर आज के दिन घर के दरवाजे पर काली गाय आ जाए, तो समझ लें कि कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है. 

- शनिवार के दिन अचानक से पीपल का पेड़ दिखाई देना भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आप पर शनिदेव की कृपा है. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. 

- शनिवार के दिन किसी भिक्षु या निर्धन व्यक्ति का घर के दरवाजे पर आना भी अच्छा माना जाता है. कहते हैं कि आज के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news