Navratri 2022 Vastu Upay: इन नवरात्रों में कर लें वास्तु से जुड़े ये उपाय, मिट जाएंगे सारे दुख; धन-दौलत से भर जाएगा घर
topStorieshindi

Navratri 2022 Vastu Upay: इन नवरात्रों में कर लें वास्तु से जुड़े ये उपाय, मिट जाएंगे सारे दुख; धन-दौलत से भर जाएगा घर

Vastu remedies for Navratri: क्या आप आर्थिक तंगी, बीमारी या मानसिक तनाव से परेशान चल रहे हैं. अगर हां, तो इन नवरात्रों में आप वास्तु से जुड़े कुछ खास उपाय करके इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं. 

 Navratri 2022 Vastu Upay: इन नवरात्रों में कर लें वास्तु से जुड़े ये उपाय, मिट जाएंगे सारे दुख; धन-दौलत से भर जाएगा घर

Shardiya Navratri 2022 Vastu Remedies: देश में शारदीय नवरात्रों की शुरुआत हो चुकी है और अब पूरे देश में दुर्गा पंडालों की धूम मची है. इस बार नवरात्रों का विसर्जन 4 अक्टूबर को होगा और उसके अगले दिन 5 अक्टूबर को पूरे विधि-विधान के साथ मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा. कहते हैं कि अगर आप गरीबी, बीमारी, मानसिक तनाव या परेशानी में दिन गुजार रहे हैं तो नवरात्रों में वास्तु के कुछ विशेष उपाय (Shardiya Navratri 2022 Vastu Upay) करने से उन सब परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है. आइए जानते हैं कि वे खास उपाय क्या हैं और उनका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

नवरात्रों के दौरान कर लें वास्तु के ये उपाय

नवरात्रों में दुर्गा माता के मंदिर में जाकर लाल रंग की पताका चढ़ाएं. माना जाता है कि लाल रंग दुर्गा मां को बेहद प्रिय है और इस रंग की पताका अर्पित करने से परिवार पर उनकी कृपा बरसती है. साथ ही जातक से सभी अटके हुए काम पूरे हो जाते हैं. 

घर के मुख्य द्वार पर नवरात्रों में रोजाना दोनों ओर सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाया. इसके बाद जल में हल्दी डालकर पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें. मान्यता है कि वास्तु के इस उपाय से घर में नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहती हैं और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. 

मेन गेट पर लगाएं अशोक या आम के पत्तों का बंदनवार

शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri 2022 Vastu Upay) के दौरान घर के मेन गेट पर अशोक या आम के पत्तों का बंदनवार लगाएं. कहा जाता है कि इससे बुरी शक्तियां खत्म हो जाती हैं और घर में धन-दौलत का प्रवाह बढ़ता है. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष भी दूर हो जाता है. 

नवरात्र में पान की पत्तों के दोनों ओर सरसों का तेल लगाएं. इसके बाद उन पत्तों को मां दुर्गा को अर्पित करके सच्चे मन से उनकी आराधना करें. पूजा-अर्चना के बाद उस पत्ते को अपने सिरहाने रखकर सोएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से कारोबार और नौकरी की दिक्कतें दूर होती हैं. 

इस उपाय से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri 2022 Vastu Upay) की अवधि में मुख्य द्वार पर घर के अंदर की ओर आते हुए मां दुर्गा के कदमों के निशान बनाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न  होती हैं और घर में धन-दौलत की वर्षा होती है. साथ ही परिवार के लोग सेहतमंद होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news