close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हजारों भक्तों के बीच श्री श्री रविशंकर ने किए तिरुपति बालाजी के दर्शन, लिया आशीष

Tirupati Balaji Temple: हर साल करोड़ों लोग इस मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं. तिरुपति बालाजी मंदिर दुनिया के सबसे धनवान मंदिरों और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है.

हजारों भक्तों के बीच श्री श्री रविशंकर ने किए तिरुपति बालाजी के दर्शन, लिया आशीष

नई दिल्ली/तिरुमाला, डी.एम. शेषागिरी: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के चित्‍तूर (Chittoor) जिले में स्थित भगवान वेंकटेश्‍वर (Lord Venkateswara) के तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Temple) में भक्‍तों का तांता लगा हुआ है. लाखों भक्त अब तक तिरुपति बालाजी के दर्शन कर चुके हैं. इसी कड़ी में आध्‍यात्‍मिक गुरु श्री श्री रविशंकर (Shri Shri Ravishankar) ने बाला जी के दरबार में पहुंचे और पूजा अर्चना की.

जानकारी के मुताबिक, आध्‍यात्‍मिक गुरु श्री श्री रविशंकर शुक्रवार को तिरुपति पहुंचे और भगवान की अराधना की. यह स्थान भारत के सबसे अधिक तीर्थयात्रियों के आकर्षण का केंद्र है. हर साल करोड़ों लोग इस मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं. तिरुपति बालाजी मंदिर दुनिया के सबसे धनवान मंदिरों और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है.

आपको बता दें कि हर साल की तरह इस बार भक्तों का तांता मंदिर में लगा हुआ है. रोज हजारों की संख्या में भक्त तिरुमाला पर्वत पर स्थित भगवान तिरुपति बालाजी के दर्शन कर रहे हैं. हजारों श्रद्धालुओं यहां मुंडन संस्कार करावा चुके हैं. 

लाइव टीवी देखें

सभी श्रद्धालु 'क्यू कॉम्प्लेक्स' के दो कम्पार्टमेंट्स में दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. मंदिर में सर्वदर्शन का औसत समय अब 6 घंटे कर दिया गया है. भगवान वेंकटेश्वर या बालाजी को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है.