Sign Of Lucky Men: लकी पुरुषों के शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, अंगों की बनावट से करें पहचान, आप भी करें चेक
Advertisement
trendingNow11207997

Sign Of Lucky Men: लकी पुरुषों के शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, अंगों की बनावट से करें पहचान, आप भी करें चेक

Lucky Men Sign: हथेली के बीचों-बीच तिल होने वाले पुरुषों का लकी माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इन्हें सुख-समृद्धि के साथ मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों के पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती. आइए जानें लकी पुरुषों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Body Parts Shape Of lucky Men: सामुद्रिक शास्ख के अनुसार पुरुषों या स्त्री के शरीर की बनावट, चिन्ह और निशान आदि के आधार पर उसके भाग्य और स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. व्यक्ति के शरीर पर स्थित कुछ निशान उसके भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में बताते हैं. कुछ चिन्ह या तिल व्यक्ति के जीवन में धन संबंधित जानकारी देते हैं. यानी व्यक्ति के जीवन में धनवान बनेगा या नहीं इस बात का भी पता लगाया जा सकता है. आज हम ऐसे ही पुरुषों के बारे में जानेंगे, जिनके शरीर के अंगों की बनावट से उनके भाग्यशाली होने का पता लगता है.   

ऐसे होते हैं भाग्यशाली पुरुष

 

 

ये भी पढ़ें- Children Born On Saturday: शनिवार के दिन जन्मे बच्चे होते हैं अलग, जानें इनके स्वभाव की कुछ खास बातें
 

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषों की पीठ कछुए के समान उठी हुई होती है, उन्हें भाग्यशाली माना जाता है. ये लोग जीवन में खूब मान-सम्मान कमाते हैं. 

- हथेली के बीचों-बीच तिल होने वाले पुरुषों के नसीब में सुख-समृद्धि होती है. वाहन सुख होता है. जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. साथ ही इन लोगों के पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती. 

-  सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि चौड़ी छाती और लंबी नाक वाले पुरुष बहुत कम उम्र में ही तरक्की पा लेते हैं. और बहुत आगे तक जाते है. 

 

ये भी पढ़ें- International Yoga day 2022: सभी ग्रहों को प्रसन्न करने के लिए सूर्य देव की समक्ष करें योग, जानें इसका सबसे उत्तम समय

 

- ऐसा माना जाता है कि अगर किसी पुरुष के पैर की तर्जनी उंगली यानी अंगूठे के साथ वाली उंगुली बड़ी होती है, तो उसे अच्छा जीवनसाथी मिलता है. 

- छाती पर घने बाल वाले पुरुष भी जीवन में खूब धन-पैसा कमाते हैं. सुख की प्राप्ति होती है. ये लोग स्वभाव से काफी संतुष्ट होते हैं. 

- जिन पुरुषों के पैर में कमल, रथ और वाण जैसे चिन्ह होते हैं, ये  पुरुष शान से जीते हैं. इन लोगों का जीवन खुशियों से भरा होता है. 

- जिल पुरुषों के हाथ में  उंगलियां होती हैं, वे बहुत मेहनती होते हैं. और इसी कारण इनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है. 

- नाभि का गहरी और गोल होना भी भाग्यशाली होने की पहचान है. कहते हैं कि जिन पुरुषों की नाभि ऐसी होती है, उनके जीवन में कभी दरिद्रता नहीं आती.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news