Somvati Amavasya: काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का हुजूम, जलाभिषेक से होगी कृपा
Advertisement

Somvati Amavasya: काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का हुजूम, जलाभिषेक से होगी कृपा

बता दें कि मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए तमाम व्यवस्थाएं की हैं. आने वाले हर श्रद्धालु की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है और फिर मास्क के साथ गर्भ गृह में प्रवेश दिया जा रहा है.

काशी विश्वनाथ मंदिर

वाराणसी: आज सावन का तीसरा सोमवार है. लिहाजा वाराणसी (Varanasi) के काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में जलाभिषेक के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का हुजूम देखने को मिल रहा है. हालांकि श्रद्धालु सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लाइन में लगे हुए हैं और बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए तमाम व्यवस्थाएं की हैं. आने वाले हर श्रद्धालु की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है और फिर मास्क के साथ गर्भ गृह में प्रवेश दिया जा रहा है.

12 ज्योतिर्लिंगों में अहम स्थान रखने वाले काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा का जलाभिषेक करने मात्र से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. लिहाजा आज के दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़े- श्रावण अमावस्या और सोमवार का आज है अद्भुत संयोग, ऐसे करें भगवान शिव की पूजा

आज सावन के तीसरे सोमवार को सोमवती अमावस्या तिथि भी है जो शिवभक्तों के लिए ये एक शुभ संयोग है. आज की पूजा का विशेष पुण्य प्राप्त होता है. अमावस्या को पितरों की पूजा की जाती है. इस दिन पितरों की शांति के लिए दान आदि का कार्य शुभ माना गया है. जिन लोगों की जन्म कुंडली में पितृ दोष पाया जाता है उन्हें इस दिन पूजा करने से पितृ दोष कम होता है और जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं.

LIVE TV

Trending news