Shani Surya Gochar 2023: मकर राशि में सूर्य-शनि के साथ से मचेगी हलचल, इन 4 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार
Advertisement
trendingNow11519918

Shani Surya Gochar 2023: मकर राशि में सूर्य-शनि के साथ से मचेगी हलचल, इन 4 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार

Shani Sun Transit 2023:  30 साल बाद मकर संक्रांति पर सूर्य और शनि का मिलन होगा. इसलिए शनि और सूर्य का ये संयोग ज्योतिष के नजरिए से बेहद अहम माना जा रहा है. वो इसलिए क्योंकि सूर्य और शनि पिता और पुत्र हैं लेकिन दोनों में कट्टर दुश्मनी है.

Shani Surya Gochar 2023: मकर राशि में सूर्य-शनि के साथ से मचेगी हलचल, इन 4 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार

Shani Surya Gochar 2023 and its Effects: वेदों में सूर्य को जगत की आत्मा कहा गया है. सूर्य से ही पृथ्वी पर जीवन है. उनको ग्रहों का राजा कहा जाता है. 14 जनवरी की शाम भगवान सूर्य मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसी के साथ उनका मकर राशि में शुक्र और शनि के साथ दुर्लभ संयोग बनेगा. 30 साल बाद मकर संक्रांति पर सूर्य और शनि का मिलन होगा. इसलिए शनि और सूर्य का ये संयोग ज्योतिष के नजरिए से बेहद अहम माना जा रहा है. वो इसलिए क्योंकि सूर्य और शनि पिता और पुत्र हैं लेकिन दोनों में कट्टर दुश्मनी है. सूर्य का ये गोचर धनु समेत चार राशियों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. आइए आपको बताते हैं वे चार राशियां कौन सी हैं, जिनको संभलकर रहना पड़ेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को ननिहाल पक्ष की ओर से बुरा समाचार मिल सकता है. इस अवधि में किसी को उधार न दें. आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. परिवार में पिता या फिर पिता समान व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है. लाइफ पार्टनर की हेल्थ का ध्यान रखें.

तुला राशि

मकर राशि में सूर्य के जाने से तुला राशि के जातकों को मानसिक रूप से अशांत महसूस हो सकता है. किसी दोस्त या रिश्तेदार की ओर से बुरी खबर मिल सकती है. परिवारिक जीवन में भी उथल-पुथल रह सकती है. अगर कोई यात्रा का कार्यक्रम बन रहा है तो सतर्कता बरतें क्योंकि समान चोरी हो सकता है. आपको इस दौरान काफी धैर्य के साथ चलना होगा. 

धनु राशि

इस अवधि में परिवार का ख्याल रखें और संबंधों में खटास न आने दें. जो रणनीतियां बनाएं, उनको गुप्त रखें. वाणी पर काबू रखें और कठोर बोलने से बचें. आंखों से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है.

कुंभ राशि

इस दौरान आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. जो लोग आपको गिराने की कोशिश कर रहे थे, वे कामयाब हो सकते हैं. ये गोचर जीवन में हलचल मचाएगा. आप पर काम का प्रेशर और मानसिक तनाव रहेगा. समझदारी से ही मामलों को सुलझाना बेहतर रहेगा. किसी को उधार देने से बचें वरना नुकसान हो सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news