सावन के छठे सोमवार पर कर लें ये उपाय, भरभराकर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा!
Advertisement
trendingNow11822991

सावन के छठे सोमवार पर कर लें ये उपाय, भरभराकर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा!

Sawan Somwar Upay: सावन सोमवार का दिन भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ होता है. कल 14 अगस्‍त 2023 को छठवां सावन सोमवार है. इस दिन किए गए उपाय हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं. 

सावन के छठे सोमवार पर कर लें ये उपाय, भरभराकर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा!

Sawan Somwar 2023: सावन के सोमवार के दनि भगवान शिव की पूजा-अराधना और व्रत करना बहुत लाभ देता है. सावन सोमवार का व्रत-पूजा, सुख, सौभाग्य ,धन और यश दिलाता है. साथ ही सारे कष्‍ट भी दूर होते हैं. इसलिए शिव भक्‍त सावन सोमवार के दिन भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. कल 14 अगस्‍त 2023 को सावन महीने का छठवां सोमवार है. यदि कल सावन सोमवार पर कुछ उपाय कर लिए जाएं तो मनचाहा वर पाया जा सकता है. 

सावन सोमवार के उपाय 

बाधाएं-रुकावट दूर करने के उपाय: यदि आपको कामों में बार-बार बाधाएं आ रही हैं या रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है तो आप सावन सोमवार के दिन एक उपाय कर लें. इसके लिए तांबे के लोटे में साफ जल लेकर उसमें लाल चंदन मिलाएं. फिर इस जल को बेल के पेड़ की जड़ों में अर्पित करें. ऐसा करने से कामों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और आपको सफलता मिलने लगेगी. 

कष्‍टों से निजात पाने का उपाय: यदि आपका जीवन कष्‍ट और दुखों से भर गया है तो आप सावन सोमवार के दिन बेलपत्र पर चंदन का टीका लगाएं, फिर उस पर चावल का अखंडित दाना रखें और उसके बाद उसे शिवलिंग पर अर्पित करें. मान्‍यता है कि ये उपाय करने से भोलेनाथ जल्‍दी प्रसन्न होते हैं और सारे कष्‍ट दूर कर देते हैं. 

यश पाने का उपाय: जब भी मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करें उसके बाद लोटे में थोड़ा सा जल बचा लें और उसे घर ले आएं. कभी भी घर पर खाली लोटा ना लाएं. ऐसा करने से आपका यश दिनों-दिन बढ़ेगा. साथ ही घर में समृद्धि और धन बढ़ेगा. 

भाग्य चमकाने का उपाय: यदि आपकी किस्‍मत साथ नहीं दे रही है तो सावन सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. साथ ही नंदी पर भी जल चढ़ाएं और उसके बाद नंदी के पीछे के पैर का स्पर्श करें. साथ ही मंदिर की चौखट का स्पर्श करें. ऐसा करने से आपको किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news