Tulsi Sanket: शुभ है या अशुभ तुलसी में अचानक होने वाले बदलाव देते हैं क्या संकेत?
Advertisement
trendingNow12003839

Tulsi Sanket: शुभ है या अशुभ तुलसी में अचानक होने वाले बदलाव देते हैं क्या संकेत?

Basil plant vastu: मान्यतानुसार जिन घरों में मां तुलसी का पूजन किया जाता है वहां धन-वैभव की कभी कमी नहीं रहती है. इसलिए अगर आप घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं तो उसका ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. चलिए जानते हैं तुलसी में बदलाव से जुड़ी पूरी जानकारी.

Tulsi Sanket: शुभ है या अशुभ तुलसी में अचानक होने वाले बदलाव देते हैं क्या संकेत?

Tulsi Sanket In Hindi: हिंदू धर्म में तुलसी को एक पवित्र पौधे की संज्ञा दी गई है. मान्यतानुसार जिन घरों में मां तुलसी का पूजन किया जाता है वहां धन-वैभव की कभी कमी नहीं रहती है. इसलिए अगर आप घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं तो उसका ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. लेकिन अगर आपके घर में लगी तुलसी में अचानक से कोई बदलाव देखने को मिल जाएं तो समझ लें कोई शुभ या अशुभ खबर मिलने वाली है. चलिए जानते हैं तुलसी में बदलाव से जुड़ी पूरी जानकारी.

तुलसी में होने वाले बदलाव के लाभ

1. अगर आपके घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक से हरा-भरा हो जाता है तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ये एक अच्छा संकेत है. तुलसी का ये पौधा इस बात की ओर इशारा करता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न है और आपको जल्द से जल्द कोई न कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिलने वाला है. 

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में तुलसी के पौधे के पास छोटी-छोटी दुर्वा उग जाती है तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपकी आर्थिक तंगी दूर होने वाली है. इसका मतलब ये होता है कि जल्द ही आपको नौकरी में कहीं से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है जिससे आपके उन्नति के रास्ते खुल जाते हैं. 

3. अगर आप के तुलसी के पौधे पर वक्त से पहले मंजरी आ जाती है तो ये बहुत ज्यादा कल्याणकारी होता है. तुलसी पर मंजरी का आना घर में धन-वैभव की ओर इशारा करता है. ऐसे समय में आपको श्रीहरि विष्णु और धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करना बेहद लाभकारी होता है इसलिए ऐसे में आपको भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा अवश्य करनी चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news