Kapur Ke Upay: बस दो रुपये का कपूर बदल सकता है आपकी पूरी जिंदगी, क्या आप जानते हैं इसके जबरदस्त फायदे
Advertisement
trendingNow12399233

Kapur Ke Upay: बस दो रुपये का कपूर बदल सकता है आपकी पूरी जिंदगी, क्या आप जानते हैं इसके जबरदस्त फायदे

Kapur Uses And Benefits: यूं तो हर शख्स अपनी किस्मत साथ लेकर पैदा होता है लेकिन कुछ विशिष्ट उपायों के जरिए भाग्य को और चमकाया जा सकता है. आज हम आपको घर में एक ऐसी सफेद चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे 4 अलग-अलग जगहों पर रखने से आपकी तिजोरी कभी भी धन-दौलत से खाली नहीं होगी.

 

Kapur Ke Upay: बस दो रुपये का कपूर बदल सकता है आपकी पूरी जिंदगी, क्या आप जानते हैं इसके जबरदस्त फायदे

Kapur Benefits: दो रुपए का कपूर आपकी जिंदगी बदल सकता है. कपूर किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकता है. ये काम की चीज आपकी किस्मत का तारा चमका सकती है. ज्योतिष हो या वास्तु शास्त्र या फिर समाज शास्त्र हर जगह आपको कपूर के कमाल के फायदे सुनने को मिल जाएंगे. दादी-नानी के नुस्खे भी इसके पावरफुल होने की गवाही देते हैं. घर/दफ्तर के काम हो या कोई दूसरी परेशानी, कपूर का छोटा सा टुकड़ा आपकी बड़ी-बड़ी मुसीबतें दूर कर देगा. बिगड़ी बन जाएगी तो काम तो अपने आप बनने लगेंगे. अगर पैसों की तंगी है तो वो भी कपूर के उपाय (Kapur Ke Fayde) से दूर हो सकती है. कुल मिलाकर कपूर आपके लिए ऐसा रामबाण है, जिसके इस्तेमाल से आप अपनी सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. आइए कपूर के ऐसे ही फायदों के बारे में जानते हैं. 

Kapoor Remedy: भयानक ग्रह दोषों से मुक्ति

कपूर का उपयोग पूजा-पाठ में तो प्रमुख तौर पर होता ही है लेकिन ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में भी कपूर के उपाय टोटकों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. ज्योतिष में मान्यता है कि कपूर के प्रयोग से घर और दफ्तर समेत हर जगह की नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है. कपूर के कुछ बेहद ही आसान उपाय करके आप पैसों की तंगी, घर कलेश जैसी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. इससे राहु-केतु के दोषों से भी मुक्ति मिल सकती है. घर में लड़ाई-झगड़े खत्म होते हैं. जिन जातकों की कुंडली में राहु- केतु अशुभ होते हैं, उन लोगों को डिप्रेशन, अज्ञात भय, व्यापार में हानि होती है. जब इनकी महादशा व्यक्ति के ऊपर चलती है. तो मानसिक तनाव और मतिभ्रम की स्थिति हो जाती है.

ऐसे में अगर आपके बनते- बनते काम बिगड़ जाते हो या बार- बार दुर्घटना हो रही हो तो ये आपकी कुंडली में राहु- केतु का अशुभ प्रभाव हो सकता है. कपूर, आपको ग्रह दोष से भी राहत दिला सकता है. इसके लिए आपको भीमसेनी कपूर लेना है और उसको गाय के शुद्ध घी में डुबो दीजिए. इसके बाद रोज शाम को कपूऱ को जलाकर घर में घुमाना है. ऐसा करने से आपको राहु- केतु दोष से मुक्ति मिल सकती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोईघर में कपूर (Kapoor ke Vastu Upay) रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से धन-लाभ के योग बनते हैं. घर के मुख्य द्वार के जरिए ही सभी तरह की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जाएं अंदर प्रवेश करती हैं. ऐसे में मेन गेट पर कपूर रख देने से नकारात्मक शक्तियों के घर में घुसने का खतरा कम हो जाता है. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश के परिवार में उमंग-खुशी का माहौल बनता है. बेडरूम में रखने से मानसिक तनाव दूर होता है. तिजोरी में कपूर रखने से भी फायदा होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं. इसके साथ ही नौकरी और कारोबार की गाड़ी फुल स्पीड में अच्छे फल देने लगती है. 

Kapur Ke Upay: आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय: अगर आप का घर-परिवार पैसों की किल्लत यानी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है तो कपूर का एक टोटके वाला उपाय शुक्रवार को ध्यान से कर लें. इसके लिए सुबह स्‍नान करके गुलाब के फूल के अंदर कपूर का एक टुकड़ा रखना है. गोधूलि के बाद संध्या के समय उस कपूर के टुकड़े को जलाएं और फूल को दुर्गा मां पर चढ़ा दें. इससे लाभ होगा. वहीं घर में बरकत बनी रहे और पैसा आता रहे इसके लिए रात में सोने से पहले चांदी की कटोरी में चार-पाच लौंग और थोड़ा सा कपूर जलाकर रख दें. इससे घर सुख-शांति आएगी वहीं जीवन में धन संपदा की कमी नहीं होगी. जल्द फायदे के लिए इस उपाय को लगातार कुछ दिनों तक करना है.

Vastu Dosh door karne ke upday:  वास्तु दोष (Vastu Dosh) की समस्या को दूर करने के लिए घर के किसी दो कोनों में कपूर की एक-एक गोलियां रख दें. कुछ दिनों बाद जब ये गोलियां गल जाएं तो दोबारा वहां गोलियां रख दें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा.

यूं तो हर शख्स अपनी किस्मत साथ लेकर पैदा होता है लेकिन कपूर के इन कुछ विशिष्ट उपायों के जरिए भाग्य को और चमकाया जा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news