7 Horse Painting Meaning: घोड़े की तरह रफ्तार से दौड़ने लगता है करियर, 7 घोड़ों की ये तस्वीर है बेहद चमत्कारी
Advertisement
trendingNow11660800

7 Horse Painting Meaning: घोड़े की तरह रफ्तार से दौड़ने लगता है करियर, 7 घोड़ों की ये तस्वीर है बेहद चमत्कारी

Vastu Tips For Painting: वास्तु शास्त्र में घोड़ों को शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि घोड़े स्थिरता, साहस और प्रगति का प्रतीक हैं. ऐसा माना जाता है कि दौड़ते हुए सात घोड़ों की पेंटिंग को घर में लगाने से व्यक्ति के जीवन को गति मिलती है और वह तरक्की करता है.

 

फाइल फोटो

Direction For Horse Painting: लोग घर में साज सजावट के लिए पेंटिंग लगाते हैं. आपने अक्सर देखा होगा कि लोग घर में भागते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर लगाते हैं. दरअसल भागते हुए 7 घोड़े गति, सफलता, साहस, वीरता और तरक्की को दर्शाते हैं. अंक 7 इतना महत्व इसलिए रखता है क्योंकि  इसे भाग्यशाली संख्या माना जाता है. जैसे इंद्रधनुष में सात रंग होते है, सात नक्षत्र होते, सप्तऋषियों के बारे में तो आपने सुना ही होगा.

वास्तु शास्त्र में 7 घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने से जीवन में तरक्की मिलती है. लेकिन इसका किस दिशा और कहां पर लगाना चाहिए यह जानना बहुत जरूरी है. तो आइए जानते हैं घोड़ों की तस्वीर लगाने के कुछ वास्तु टिप्स के बारे में.

घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले जान लें ये वास्तु टिप्स

- 7 घोड़े की पेंटिंग को लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह घर का लिविंग रूम होता है. हालांकि इसे खिड़की या मेन गेट के पास लगाने से बचना चाहिए.

- वास्तु अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग को लगाने के लिए सबसे सही दिशा दक्षिण दिशा है. यह दिशा सफलता को दर्शाती है और यहां पेंटिंग रखने से आप सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे.

- बता दें कि इस पेंटिंग को लगाने के लिए आप उत्तर की दीवार भी चुन सकते हैं. उत्तर दिशा समृद्धि को दर्शाती है.

- वास्तु जानकारों  का कहना है कि इस पेंटिंग को लगाने के लिए आप पूर्व दिशा को भी चुन सकते हैं. यह दिशा उन लोगों के लिए सही जो अपने करियर में ग्रोथ चाहते हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार विषम संख्या में घोड़ों को दर्शाने वाली पेंटिंग का चयन करना ही सबसे सही माना जाता है.

- अगर आप लाल रंग के मैदान पर दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं यह आपके आत्मसम्मान को बढ़ावा देगा.

- वहीं नीले रंग में मैदान पर दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं तो यह सद्भाव और शांति घर में लाएंगे.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम, मंदिर, स्टडी रूम, वॉशरूम या मेन गेट पर की किसी भी दीवार पर 7 घोड़े की पेंटिंग लगाना शुभ नहीं माना जाता.

- वास्तु शास्त्र में सात घोड़ों की सफेद रंग की पेंटिंग चुनने की सलाह दी जाती है। सफेद रंग शांति, सफलता, विकास का प्रतीक है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news